DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अस्पताल पहुंचे सचिव समाज कल्याण, कर्मियों के उड़े होश

बुधवार को मैनपुरी आए सचिव समाज कल्याण चंद्रपाल सिंह ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सघन हृदय रोग विभाग, मरीजों के वार्ड, एक्स-रे रूम, जांच रूम, पोषण यूनिट, आयुर्वेदिक विभाग, दवा वितरण कक्ष, इमरजेंसी के अलावा दंत रोग विभाग और आयुष चिकित्सा परिसर का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अस्पताल की व्यवस्थाओं से सचिव संतुष्ट नजर आए।

जिलाधिकारी प्रदीप कुमार के साथ दोपहर में अस्पताल पहुंचे सचिव समाज कल्याण ने सीएमएस डॉ. आरके सागर को लेकर अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने हड्डी रोग कक्ष के चिकित्सकों से जानकारी ली, इसके बाद हृदय रोग कक्ष की व्यवस्थाओं को देखा। यहां से वे वार्डों में भर्ती मरीजों का हाल जानने पहुंचे। मरीजों से उन्होंने जानकारी जुटाई। एक फरियादी ने चार दिन से जिला अस्पताल में मेडिकल न होने की शिकायत की तो उन्होंने सीएमएस को कार्रवाई के निर्देश दिए। सचिव ने एक्सरे कक्ष के निरीक्षण के दौरान मरीजों को सीधे एक्सरे न देने के निर्देश दिए और कहा कि संबंधित चिकित्सक को ही एक्सरे भेजे जाएं, ताकि मरीज का व्यवस्थित उपचार हो सके। ब्लड टेस्ट के निरीक्षण के दौरान भी उन्होंने यही निर्देश यहां भी दिए। उन्होंने आयुर्वेदिक कक्ष के निरीक्षण में दवाओं की स्थिति देखी।

जिला अस्पताल में कुत्ता काटे के सिर्फ 20 इंजेक्शन

सचिव ने दवा वितरण कक्ष में उन्होंने कुत्ता काटे, सांप काटे, बंदर काटने के इंजेक्शनों की पड़ताल की। यहां उन्हें बताया गया कि सांप काटे के 349 इंजेक्शन उपलब्ध हैं। कुत्ता काटने के सिर्फ 20 इंजेक्शन ही मौजूद हैं। सीएमएस ने आधार कार्ड देखकर ही इंजेक्शन लगाने की बात की तो वे चौंक पड़े। सीएमएस ने बताया कि पड़ोसी जनपदों के मरीज भी यहां आते हैं, जिससे पर्याप्त सप्लाई होने के बाद भी लोकल के मरीजों को लाभ नहीं मिल पा रहा। इस पर सचिव ने सभी को उपचार देने के लिए कहा।

इमरजेंसी में चिकित्सकों ने कहा-जीवनरक्षक दवाओं की कमी

इमरजेंसी के निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों ने कुछ खास जीवनरक्षक दवाओं की कमी की बात रखी। बताया गया कि सीएमएस ने शासन स्तर पर दवाओं की डिमांड भी भेजी है, लेकिन उपलब्ध नहीं हो पा रही। इस पर उन्होंने समस्या का समाधान कराने का भरोसा दिलाया। इमरजेंसी में भर्ती मरीजों का हाल भी सचिव और डीएम ने वार्डों में जाकर जाना।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hospital Social Welfare, Emerging Emotions