DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मैनपुरीनानामऊ में बुखार की सूचना लगा स्वास्थ्य शिविर

नानामऊ में बुखार की सूचना लगा स्वास्थ्य शिविर

हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीNewswrap
Sat, 23 Oct 2021 03:11 AM
नानामऊ में बुखार की सूचना लगा स्वास्थ्य शिविर

कुरावली के ग्राम नानामऊ में बुखार फैलने की सूचना पर शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मरीजों को उपचारित किया गया। इस दौरान सीएमओ ने गांव में भ्रमण कर ग्रामीणों को बीमारियों से बचाव के तरीके बताते हुए झोलाछाप से उपचार न कराने की अपील की।

शुक्रवार को सीएमओ डा. पीपी सिंह को कुरावली क्षेत्र के ग्राम नानामऊ में दर्जनों लोग बुखार से पीड़ित होने की सूचना मिली थी। जिसपर सीएमओ ने तत्काल कुरावली चिकित्साधीक्षक डा. मुनींद्र सिंह चौहान को गांव में शिविर लगाकर मरीजों का उपचार करने के निर्देश दिए थे। जिसपर गांव में शिविर का आयोजन कर दो दर्जन से अधिक मरीजों की जांच कर उन्हें दवाएं वितरित की गईं। इस दौरान सीएमओ डा. पीपी सिंह ने स्वयं मौके पर पहुंचकर गांव का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने ग्रामीणों को संक्रामक बीमारियों से बचाव के उपाए बताए। वहीं उन्होंने शिविर में मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों ने मरीजों का बेहतर तरीके से उपचार करने के निर्देश दिए। इस मौके पर प्रभारी जिला स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी रवींद्र सिंह गौर सहित अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

19 स्वास्थ्य शिविरों में 937 मरीजों को मिला उपचार

मैनपुरी। शुक्रवार को सीएमओ डा. पीपी सिंह के निर्देश पर जनपद के 19 स्थानों पर स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य शिक्षा सूचनाधिकारी रवींद्र सिंह गौर ने बताया कि जनपद में आयोजित 19 स्वास्थ्य शिविरों में 937 मरीजों को सामान्य उपचार दिया गया। जिसमें 127 बुखार के रोगियों का उपचार दिया गया। मलेरिया एंटीजन किट से 122 मरीजों की जांच की गई। शिविरों में 937 मरीजों को दवाएं वितरित की गईं और 274 लोगों की कोविड जांच की गई और 929 घरों का सर्वे तथा 232 घरों में पाइराथ्रम का स्प्रे कराया गया और 86 नाला, नालियों व गड्ढों में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। इस दौरान आयोजित शिविरों में ग्रामीणों को डेंगू व मलेरिया बुखार के लक्षणों की जानकारी दी गई।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें