Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मैनपुरीऑक्सीजन प्लांट के लिए हरनाथ ने दी 20 लाख की मदद

ऑक्सीजन प्लांट के लिए हरनाथ ने दी 20 लाख की मदद

हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीNewswrap
Wed, 26 May 2021 04:21 AM
ऑक्सीजन प्लांट के लिए हरनाथ ने दी 20 लाख की मदद

जिला चिकित्सालय परिसर में प्रस्तावित ऑक्सीजन प्लांट के लिए सांसद हरनाथ सिंह यादव ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। सांसद ने अपनी निधि से मैनपुरी और कुरावली अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए 20 लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा की है। ये भी अवगत कराया है कि उनकी सांसद निधि से 20 लाख रुपये से जनपद एटा के डीएम ने मैनपुरी ट्रांसफर कर दिए हैं।

राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी। हरनाथ ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न आपदा ने जनमानस को हिलाकर रख दिया है। संकट की घड़ी में सभी डॉक्टरों, चिकित्सा कर्मियों, पुलिस र्किमयों, सफाई कर्मियों ने मैनपुरी जनपद में कोरोना योद्धा के रूप में काम किया। डीएम मैनपुरी के निर्देशन में अधिकारियों, कर्मचारियों ने उपलब्ध संसाधनों के जरिए लोगों तक मदद पहुंचायी। स्वास्थ्य सेवा संसाधन कम होने के बावजूद भी प्रशासन लोगों तक पहुंचा। मैनपुरी के जिला चिकित्सालय और कुरावली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट लगने से मरीजों को बड़ी राहत होगी।

मुलायम भी दे चुके हैं प्लांट के लिए मदद

मैनपुरी। ऑक्सीजन प्लांट के लिए सांसद हरनाथ सिंह यादव ने 20 लाख रुपये दिए जाने की जानकारी दी। उन्होंने डीएम को पत्र लिखकर सीएमओ के माध्यम से इस धनराशि का प्रयोग जल्द कराने के लिए कहा है। सांसद से पहले आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, सदर विधायक राजकुमार यादव, करहल विधायक सोबरन सिंह यादव, विधायक किशनी ब्रजेश कठेरिया के अलावा मैनपुरी के सांसद मुलायम सिंह यादव भी ऑक्सीजन प्लांट के लिए अपनी-अपनी निधि से धनराशि देने की घोषणा कर चुके हैं।

पीएम केयर फंड से मैनपुरी को दिए जाएं 75 लाख

मैनपुरी। सांसद ने बताया कि उन्होंने पिछले वर्ष पीएम केयर्स फंड में एक करोड़ रुपये वेंटिलेटर्स के लिए दिए थे। उन्होंने अपने वेतन से भी एक लाख रुपये दिए थे। मैनपुरी जनपद में वेंटिलेटर और डायलिसिस के लिए 25 लाख रुपये भी जारी किए। उन्होंने प्रधानमंत्री को प्रस्ताव भेजा है कि मैनपुरी, एटा में स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव को दूर करने के लिए उनके द्वारा दिए गए एक करोड़ में से 75 लाख रुपये मैनपुरी तथा 25 लाख रुपये एटा जनपद को वेंटिलेटर, डायलिसिस मशीन, डिजिटल एक्सरे मशीन खरीदने के लिए धनराशि प्रदान करें ताकि इन दोनों जिलों की स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त हो सकें।

epaper

संबंधित खबरें