ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरी सरकारी भंडारों पर किसानों को मिलेगा बीज

सरकारी भंडारों पर किसानों को मिलेगा बीज

किसानों को हर सुविधा देने के लिए सरकार कोशिश करने में लगी है। सरकार ने इस बार कृषि विभाग को नई जिम्मेदारी दे दी है। इस बार किसानों को जनपद के नौ राजकीय बीज भंडार से खरीफ की फसल के लिए बीज मिल...


सरकारी भंडारों पर किसानों को मिलेगा बीज
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSun, 13 May 2018 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

किसानों को हर सुविधा देने के लिए सरकार कोशिश करने में लगी है। सरकार ने इस बार कृषि विभाग को नई जिम्मेदारी दे दी है। इस बार किसानों को जनपद के नौ राजकीय बीज भंडार से खरीफ की फसल के लिए बीज मिल सकेंगे। इसके लिए योजना तैयार की गई है। जिला कृषि विभाग में बीज की पर्याप्त मात्रा में सप्लाई आ चुकी है। जल्द ही किसानों को बीज का वितरण भी किया जाएगा।

जिला कृषि अधिकारी गगनदीप सिंह ने बताया कि किसानों को इस बार पिछली साल के सापेक्ष दोगुने क्षेत्रफल में फसल को तैयार करने की योजना सरकार ने बनाई है। इसके लिए धान, मक्का, बाजारा, तिल, उड़द, मूंग आदि फसलों का दोगुना बीज विभाग में आ चुका है। किसानों को इस सप्ताह बीज वितरण कर दिया जाएगा। जनपद के नौ ब्लाकों में बनाए गए राजकीय बीज भंडारों पर किसान बीज का क्रय कर सकते हैं। इसके लिए किसानों को अपना आधार कार्ड ले जाना होगा। सरकार की मंशा है कि किसानों के हितों के लिए संभव कोशिश करने के लिए कृषि विभाग प्रयासरत रहे। इस बार किसानों को उचित रेट पर बीज व खाद मिलेगा। उन्होंने किसानों को समय से बीज भंडार पर पहुंचने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें