ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीसमझौते के आधार पर दंपति को दी गई विदाई

समझौते के आधार पर दंपति को दी गई विदाई

मैनपुरी। पुलिस लाइन स्थित परिवार परामर्श केंद्र पर सुलह समझौते के आधार पर एक जोड़े को विदाई दी गई। इस दौरान केंद्र के सदस्यों ने 21 पत्रावलियों की...

समझौते के आधार पर दंपति को दी गई विदाई
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSun, 05 Dec 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी। पुलिस लाइन स्थित परिवार परामर्श केंद्र पर सुलह समझौते के आधार पर एक जोड़े को विदाई दी गई। इस दौरान केंद्र के सदस्यों ने 21 पत्रावलियों की सुनवाई कर आगे की तारीख दे दी।

करहल थाना क्षेत्र के ग्राम हरवाई निवासी रजनी पुत्री अशोक कुमार ने 18 जनवरी 2022 को एसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया था कि मोबाइल फोन को लेकर पति द्वारा उसके साथ विवाद किया जाता था। एसपी के निर्देश पर मामले की सुनवाई परिवार परामर्श केंद्र पर की गई। जहां काफी प्रयास के बाद केंद्र के सदस्यों ने शनिवार को पति-पत्नी में सुलह समझौता कराकर विदाई दी। वहीं केंद्र पर सदस्यों द्वारा 21 अन्य फाइलों की सुनवाई के बाद उन्हें आगे की तारीख दे दी गई। इस मौके पर केंद्र की सदस्य आराधना गुप्ता, गंगा सिंह राठौर, उपनिरीक्षक मधु यादव, मुजम्मिल मिर्जा, रामकिशन यादव, मंजूषा चौहान, भारती राजपूत, सरिता जैन, कुसुम चाहर, महेश शाक्य आदि मौजूद रहे।

शिक्षा से ही समाज मे सुधार संभव: अल्वी

मैनपुरी। शाह तालीमिया सेवा समिति के कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शाह अल्वी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद शीराज अल्वी ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है। जिससे समाज में समानता और संपन्नता आनी संभव है। इसलिए सामाजिक कुरीतियों को त्यागकर बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने का संकल्प लें। हमारा समाज शिक्षा के क्षेत्र में पिछड़ा हुआ है। शाह अल्वी एसोसिएशन प्रत्येक जनपद में समाज के गरीब बच्चों को गोद लेकर उन्हें शिक्षा ग्रहण कराएगी। इस मौके पर समिति के सचिव आफताब अल्वी, इसरार अल्वी, रुस्तम अल्वी, वसीम, मोहम्मद अली, सलमान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें