ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीदीप्ति बनकर नौकरी कर रही फर्जी शिक्षिका की गई गिरफ्तार

दीप्ति बनकर नौकरी कर रही फर्जी शिक्षिका की गई गिरफ्तार

आखिरकार तीन माह बाद फर्जी शिक्षिका को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मैनपुरी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमौरा में दीप्ति बनकर फर्जी शिक्षिका नौकरी कर रही थी। कोतवाली पुलिस शुक्रवार को उसे पकड़कर...

दीप्ति बनकर नौकरी कर रही फर्जी शिक्षिका की गई गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीFri, 18 Sep 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आखिरकार तीन माह बाद फर्जी शिक्षिका को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मैनपुरी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमौरा में दीप्ति बनकर फर्जी शिक्षिका नौकरी कर रही थी। कोतवाली पुलिस शुक्रवार को उसे पकड़कर थाने ले आई। इस शिक्षिका के खिलाफ 17 जून को खंड शिक्षाधिकारी मैनपुरी की तहरीर पर धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था। दीप्ति कांड का खुलासा होने के बाद से ही यह शिक्षिका गायब चल रही थी।

बीते 17 जून को खंड शिक्षाधिकारी रामशंकर कुरील ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर शिकायत दर्ज कराई थी कि बेवर ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शिक्षिका के पद पर दीप्ति बनकर एक महिला काम करती पाई गई है। इस महिला का पता सुनीता पुत्री सुरेश चंद्र निवासी गुवरियापुर सौरिख कन्नौज बताया गया। सुनीता ने दीप्ति के अभिलेखों के सहारे नौकरी पाई। पूरे प्रदेश में दीप्ति कांड के खुलासे हुए तो यहां भी जांच कराई गई थी। जांच के बाद जमौरा में दीप्ति के नाम पर फर्जी शिक्षिका सुनीता नौकरी करती पाई गई। शुक्रवार को कोतवाली प्रभारी भानुप्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी शिक्षिका सुनीता को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद उसे आज जेल भेजने की कार्रवाई कराई जाएगी।

खंड शिक्षाधिकारी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था। आरोपी शिक्षिका को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह शिक्षिका दीप्ति बनकर नौकरी कर रही थी।

अभय नरायन राय, सीओ सिटी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें