ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीघरों में बिजली चोरी होते मिली, 14 पर एफआईआर

घरों में बिजली चोरी होते मिली, 14 पर एफआईआर

मैनपुरी। मंगलवार को भी बिजली विभाग की कार्रवाई जारी रही। विद्युत टीमों ने जिले के विभिन्न हिस्सों में चेकिंग अभियान चलाया। दन्नाहार क्षेत्र के गांव...

घरों में बिजली चोरी होते मिली, 14 पर एफआईआर
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 19 Jan 2021 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मैनपुरी। मंगलवार को भी बिजली विभाग की कार्रवाई जारी रही। विद्युत टीमों ने जिले के विभिन्न हिस्सों में चेकिंग अभियान चलाया। दन्नाहार क्षेत्र के गांव चौरासी में 12 लोगों के घरों में बिजली चोरी होती पाई गई। जबकि करहल में भी दो लोग बिजली चोरी करते मिले। सभी के खिलाफ एफआईआर कराई गई। इसके अलावा डिस कनेक्शन अभियान के तहत बकाएदारों पर शिकंजा कसा गया।

मंगलवार को दन्नाहार अवर अभियंता असलउमद्दीन ने टीजीटू शेखर शर्मा, रामब्रेश, लाइनमैन शैलेंद्र सिंह के साथ ग्राम चौरासी में पूर्व में बकाए पर कटे कनेक्शनों को पुन: चेक किया। जिसमें राजवीर, जगदीश, रामवीर पुत्र राजाराम, रामवीर पुत्र अमर सिंह, चंदनलाल, तेज सिंह, गंगाचरण, सुखवीर, सियादेवी, देवराज, लोकेश, शिवनाथ बिना बकाया जमा किए कनेक्शन जोड़े पाए गए। वहीं अवर अभियंता पंकज कन्नौजिया ने टीजीटू सतीश कुमार, लाइनमैन अवनीश के साथ कस्बा करहल के घिरोर चौराहे पर डोर टू डोर चेकिंग की। जिसमें उपेंद्र, अनिल के घर में बिजली चोरी होती पायी गई। सभी के खिलाफ बिजली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।

बिजली चोरी न करें लोग, होगी कार्रवाई

मैनपुरी। अधीक्षण अभियंता जीसीएल भटनागर का कहना है कि जनपद के लोग बिजली चोरी न करें और न ही बड़े बकाएदार बनें। समय से बिल जमा करें। विभाग की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं। चेकिंग अभियान चल रहा है। कोई भी विभाग की नजरों से बच नहीं पाएगा। इसलिए विभाग का सहयोग करें। बिजली चोरी करने पर पकड़े गए तो एफआईआर दर्ज होगी। बकाएदार कोविड-19 सरचार्ज समाधान योजना में पंजीकरण करा लें। इस योजना के तहत ब्याज माफ है। 31 जनवरी अंतिम तारीख है। इससे पहले पंजीकरण कराएं।

जेई बड़े बकाएदारों से स्वयं मिलकर रजिस्ट्रेशन कराएं

मैनपुरी। मंगलवार को विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता आशीष गुप्ता ने उपकेंद्र किशनी का निरीक्षण किया। उन्होंने अवर अभियंता संत कुमार से कहा कि एलएमवी-2, 4वी, 6 के बकाएदार उपभोक्ताओं से स्वयं मिलकर कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना के बारे में जानकारी दें। योजना के फायदे बताकर शत प्रतिशत रजिस्ट्रेशन कराएं। एसएसओ द्वारा मोबाइल कालिंग के माध्यम से प्रतिदिन बकाएदारों को बिल जमा करने के लिए सूचित किया जाए। समय-समय पर 11केवी लाइनों की पेट्रोलिंग की जाए। इस मौके पर उपखंड अधिकारी सत्यनारायण भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें