ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीबिना मास्क डॉक्टर कर रहा उपचार, 500 का जुर्माना लगा

बिना मास्क डॉक्टर कर रहा उपचार, 500 का जुर्माना लगा

रविवार को आयुक्त आगरा अनिल कुमार करहल के वार्ड तपा की नगरिया का हाल देखने पहुंचे। इस दौरान यहां डा. सिराज मास्क लगाए बिना मरीजों को उपचार देते पाए गए। मरीज के तीमारदार भी मास्क नहीं लगाए हुए थे। यह...

बिना मास्क डॉक्टर कर रहा उपचार, 500 का जुर्माना लगा
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSun, 12 Jul 2020 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को आयुक्त आगरा अनिल कुमार करहल के वार्ड तपा की नगरिया का हाल देखने पहुंचे। इस दौरान यहां डा. सिराज मास्क लगाए बिना मरीजों को उपचार देते पाए गए। मरीज के तीमारदार भी मास्क नहीं लगाए हुए थे। यह देखकर आयुक्त ने डॉक्टर और तीमारदार अमन जैन पर 500-500 रुपये का जुर्माना लगवाया। उन्होंने वार्ड के लोगों से संवाद कर कहा कि वह साफ-सफाई, फॉगिंग पर नजर रखें। जहां भी समस्या मिले शिकायत करें और शिकायत का समाधान न होने पर कंट्रोल रूम को जानकारी दें।

भ्रमण के दौरान वार्ड निवासी अमन, साधना जैन, निदा ने बताया कि मोहल्ले में सफाई कर्मी द्वारा प्रतिदिन गलियों, नालियों की सफाई की जा रही है। दो-तीन दिन पूर्व मोहल्ले में दवा का छिड़काव भी नगर पंचायत द्वारा किया गया है। उन्होंने अधिशासी अधिकारी करहल से कहा कि साफ-सफाई, एंटी लार्वा के छिड़काव पर विशेष ध्यान दिया जाए। मंडलायुक्त ने घर-घर सर्वे अभियान की समीक्षा भी की। चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि प्रत्येक सर्वे टीम के पास इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स आक्सीमीटर प्रत्येक दशा में उपलब्ध रहे। सर्वे के दौरान जो भी मरीज मिले उसकी तत्काल सूचना कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराई जाए। इस दौरान डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी अजय कुमार पांडेय, एडीएम बीराम, उप निदेशक सांख्यिकी नवीन चतुर्वेदी, एसडीएम रतन वर्मा, सीओ अशोक कुमार, ईओ आदि मौजूद रहे।

आयुक्त ने करहल में चल रहे कार्यों की समीक्षा की

करहल। उन्होंने नगर पंचायत में 74.20 लाख की लागत से काजी हाउस, 28.79 लाख की लागत से अंत्येष्टि स्थल एवं 14वें वित्त के अंतर्गत 16 लाख की लागत से श्मशान घाट का जीर्णोद्धार, 6.19 लाख की लागत से पशु चिकित्सालय में स्थापित सामुदायिक शौचालय का जीर्णोद्धार, 3.50 लाख की लागत से गौशाला के सामने इंटरलाकिंग रोड का निर्माण, 5 लाख की लागत से जैन समाज के श्मशान घाट के संपर्क मार्ग का निर्माण, 8.20 लाख की लागत से प्राथमिक पाठशाला करहल में टाइल्स लगाने का कार्य, 3 लाख की लागत से कन्या प्राथमिक विद्यालय में इंटरलकिंग कार्य की प्रगति देखी। इन सभी कार्यों को समय रहते कराने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें