ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीगोवंश की दुर्दशा के वीडियो का सच जानने पहुंचे डीएम

गोवंश की दुर्दशा के वीडियो का सच जानने पहुंचे डीएम

थाना क्षेत्र के ग्राम घुराई स्थित सरकारी गोशाला में गायों की मौत का वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ ईशा प्रिया, एसडीएम सदर व एसडीएम घिरोर और पशु...

गोवंश की दुर्दशा के वीडियो का सच जानने पहुंचे डीएम
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 18 Aug 2020 03:55 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के ग्राम घुराई स्थित सरकारी गोशाला में गायों की मौत का वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ ईशा प्रिया, एसडीएम सदर व एसडीएम घिरोर और पशु चिकित्सकों की टीम लेकर मौके पर पहुंच गए। डीएम ने मौके का निरीक्षण किया और वायरल वीडियो को फर्जी बताया। कहा कि गोशाला में एक गाय की मौत हुई है और पांच गाय बीमार हैं, जिनका उपचार चल रहा है। उन्होंने वीडियो के जांच के आदेश जारी किए हैं।

रविवार को औंछा थाना क्षेत्र की घुराई स्थित गोशाला का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें कई गायों की मौत होने और कई के बीमार होने की जानकारी दी गई। गोशाला में इंतजाम न होने और गायों के भूखे मरने की बात कही गई। यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में आया तो सोमवार को डीएम अपनी टीम के साथ गोशाला पहुंच गए। निरीक्षण के बाद उन्होंने कहा कि वीडियो साजिश के तहत बनाया गया है। सरकार की छवि खराब करने की कोशिश हो रही है। उन्होंने सीडियो को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। डीएम ने यह भी जानकारी दी कि गोशाला में एक अगस्त से 15 अगस्त तक सिर्फ एक गाय की मौत हुई है। चार-पांच गाय बीमार हैं जिनका उपचार चल रहा है।

इंसेट

ग्रामीणों का आरोप, गोशाला में हो रहा गोलमाल

औंछा। गोशाला मामले को लेकर सोशल मीडिया पर माहौल सोमवार को भी गर्म बना रहा। लोगों ने वीडियो के आधार पर गोवंश की दुर्दशा पर नाराजगी जताई। इस गोशाला की देखरेख घुराई के प्रधान व पंचायत सचिव द्वारा किया जाता है। आरोप है कि गोवंश की हालत बेहद खराब है, डीएम ने भले ही वीडियो फर्जी होने की बात कही है लेकिन ग्रामीण कह रहे हैं कि गोशाला में गोलमाल हो रहा है। यहां 18 कर्मचारी रखे गए थे इनमें से नौ मानदेय न मिलने के चलते गायब हो गए हैं। शेष नौ कर्मियों को भी अब तक मानदेय नहीं मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें