DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मैनपुरी  ›  ग्रामीण सरकार की पहली बैठक में विकास का खाका हुआ तैयार
मैनपुरी

ग्रामीण सरकार की पहली बैठक में विकास का खाका हुआ तैयार

हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीPublished By: Newswrap
Fri, 28 May 2021 04:21 AM
ग्रामीण सरकार की पहली बैठक में विकास का खाका हुआ तैयार

गुरुवार को जनपद की ग्रामीण सरकार की पहली बैठक थी। पहली बैठकों में प्रधानों और पंचायत सदस्यों ने एक साथ बैठकर गांव की बिगड़ी तस्वीर पर चर्चा की। स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, राज्य वित्त पर चर्चा हुई। कोरोना संकट से निपटने के लिए रणनीति भी तैयार की गई। प्रधानों और सदस्यों ने प्लानिंग बनाई कि गांव में इस समय लोगों के पास आर्थिक संकट है। इसलिए उन्हें मनरेगा से जोड़कर काम दिलाया जाए और इस संकट को दूर किया जाए। गांव में साफ-सफाई जैसे काम प्राथमिकता पर कराने की रणनीति भी बनाई गई। इसके अलावा तालाबों के सौंदर्यीकरण, नालियों, गलियों के जीर्णोद्धार, पुनर्निर्माण के प्रस्ताव भी तैयार किए गए। नगला गुरु में डीपीआरओ स्वामीदीन ने प्रधानों, सदस्यों के साथ बैठक की।

प्रधान, सदस्यों के साथ सचिवों ने की पहली बैठक

घिरोर। गुरुवार को ग्राम पंचायत कोसमा मुसलमीन में सचिव मुकेश कुमार ने प्रधान अखिलेश यादव, कोसमा हिनूद प्रधान रामजी लाल के साथ गांव के विकास कार्यों पर चर्चा कर बैठक की। अचलपुर में सचिव गौरव यादव ने प्रधान सुनील यादव, ईसई मधुपुरी, दरवाह में गौरव यादव, नाहिली में जैमन सिंह ने मनोरमा शाक्य, अहमदपुर में राजेश कुमार, विघरई में योगेंद्र यादव, नगला सलेही, चीतई महानंद, बमरौली, फैजपुर व नगला फत्ते में गौरव कुमार, अकबरपुर औंछा, शाहजहांपुर, मदन में मनोज कुमार, नगला सावेज, देवपुरा में अनिल यादव, पड़रिया तिसाह व महटौली में रवि यादव ने बैठ की। ग्राम बुढ़र्रा, रम्पुरा, गुराई, विक्रमपुर में अनिल कुमार, कल्होर पछां में सुखवीर सिंह की मौजूदगी में संगठित 26 ग्राम पंचायत के प्रधानों व सदस्यों की मौजूदगी में बैठक की गई। बैठकों में गांव के विकास कार्यों पर खुली चर्चा हुई और रूपरेखा बनाई गई।

अजीतगंज में भी पहली बैठक हुई संपन्न

एलाऊ। ग्राम पंचायत अजीतगंज में पहली बैठक आयोजित की गई। जिला आबकारी अधिकारी ने प्रधान पिंकी शंखवार, वीडीओ विकास सक्सेना, रोजगार सेवक अवधेश कुमार की मौजूदगी में गांव के विकास कार्यों को कराने के संबंध में चर्चा की। पंचायत सदस्यों द्वारा बैठक में समितियों का गठन कर पंचायत भवन में बैठक करवाई गई।

ग्राम पंचायत समिति का हुआ गठन

औंछा। ग्राम पंचायत अचलपुर की पहली बैठक पंचायत घर अचलपुर पर आयोजित की गई। बैठक में समितियों का गठन किया गया। ग्राम पंचायत में चयनित सदस्यों ने भाग लिया और गांव के विकास को लेकर चर्चा की और रणनीति बनाई गई। इस मौके पर ग्राम प्रधान सुनील कुमार, पंचायत सचिव गौरव कुमार आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें