DA Image
25 फरवरी, 2020|1:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दृढ़ संकल्प और लक्ष्य के प्रति समर्पण दिलाएगा सफलता

दृढ़ संकल्प और लक्ष्य के प्रति समर्पण दिलाएगा सफलता

शुक्रवार को नगर के राजकीय पुस्तकालय में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं से डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने सीधा संवाद किया। कहा कि प्रतिभागी संबंधित परीक्षा के प्रति मन में विश्वास पैदा करें। लक्ष्य निर्धारित कर 12 से 14 घंटे लगन से पढ़ें। एक बार असफल होने पर निराश न हों बल्कि धैर्य के साथ कमियां तलाशें और पुन: मेहनत करें। सफलता जरूर मिलेगी। इस दौरान जनपद के शिक्षकों ने पुस्तकालय में निशुल्क पढ़ाने की सहमति दी।

डीएम ने संवाद के दौरान प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को सफलता के टिप्स दिए और कहा कि कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता। सफलता के लिए लक्ष्य के प्रति समर्पण बेहद जरूरी है। ईमानदारी से मेहनत करें, सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि सिर्फ कोचिंग पर निर्भर न रहें, सेल्फ स्टडी पर भी ध्यान दें। कठोर परिश्रम से सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि एनसीईआरटी की कक्षा छह से कक्षा 12 तक की सभी विषयों की किताबें तैयारियों के लिए जरूर पढ़ें, लाभ मिलेगा। उन्होंने छात्रों से संवाद कर उनके भविष्य के सपने भी सुने। स्वतंत्र कुमार, प्रियंका शर्मा ने बताया कि वह एयर फोर्स मे जाना चाहते हैं, जबकि विमलेश यादव भारतीय प्रशासनिक सेवा की, खुशबू केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो की, नागेंद्र चक्रवर्ती यूपीएसआई की, अमित यादव ने पीसीएस बनने की इच्छा जताई।

इन शिक्षकों ने निशुल्क पढ़ाने की दी है सहमति

मैनपुरी। डीएम की पहल पर कीर्ति शाक्य ने राजनीति शास्त्र, इतिहास, अर्थशास्त्र, भूगोल, अश्वनी कुमार, अरुण कुमार, विशोक सिंह चौहान ने अंग्रेजी, आलोक यादव ने भूगोल, अर्थशास्त्र, संजेश चौहान ने भूगोल, विज्ञान, इतिहास, राजनीति विज्ञान, दिनेश यादव ने रसायन विज्ञान, राजनीति विज्ञान, रजत यादव ने भूगोल, राजनीति विज्ञान, सचिन सिंह ने करेंट अफेयर की तैयारी कर रहे बच्चों को नि:शुल्क पढ़ाने की सहमति दी है। इस मौके पर एसडीएम सदर रजनीकांत, डीआईओएस सर्वेश कुमार, बीएसए विजय प्रताप सिंह, संजय यादव भी मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Determination and dedication to the goal will give success