DA Image
21 जनवरी, 2021|5:26|IST

अगली स्टोरी

मैनपुरी में 44 आपत्तियों के निस्तारण से तय होगा परिसीमन

default image

पंचायत चुनाव की तैयारियों के बीच गांव-गांव चुनावी चर्चाओं का जोर तेज हो गया है। हाल ही में जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायतों के वार्डों का परिसीमन फाइनल कर जारी कराया गया था। इस परिसीमन के जारी होने के बाद वार्डों के लिए आपत्तियां दी गई हैं। इन आपत्तियों का निस्तारण 2 जनवरी तक कराया जाएगा। इसके लिए दी गई आपत्तियों की जांच शुरू करा दी गई है।

जिला पंचायत के 32 वार्डों में से नए परिसीमन में दो वार्ड कम हुए हैं। अब 30 वार्ड में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव होगा। वहीं 799 क्षेत्र पंचायत सदस्य पदों के वार्डों के नए परिसीमन के बाद अब 761 क्षेत्र पंचायत पदों पर चुनाव कराया जाएगा। जिला पंचायत के 30 वार्डों का जो परिसीमन जारी हुआ है। उनमें से कुछ वार्डों के परिसीमन पर आपत्तियां लोगों ने लगाई हैं। कुल 28 आपत्तियां निस्तारण के लिए डीएम और अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत के पास पहुंची हैं। क्षेत्र पंचायत की आपत्तियां डीपीआरओ कार्यालय भेजी गईं। क्षेत्र पंचायत के परिसीमन में ज्यादा शिकायतें नहीं हैं महज 7 आपत्तियां दी गई हैं। वहीं ग्राम पंचायतों के वार्डों के परिसीमन के लिए महज 9 आपत्तियां डीपीआरओ कार्यालय भेजी गईं। डीपीआरओ स्वामीदीन का कहना है कि आपत्तियों की जांच और उनके निराकरण की कार्रवाई शुरू करा दी गई है।

जो आपत्तियां आयी हैं उनकी जांच शुरू करा दी गई हैं। 2 जनवरी तक आपत्तियों का निस्तारण कराया जाएगा। इसके बाद फाइनल परिसीमन जारी करा दिया जाएगा।

ईशा प्रिया, सीडीओ, मैनपुरी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delimitation will be fixed with the disposal of 44 objections in Mainpuri