ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीडीएपी नहीं दी जा रही, किसान हैं बेहद परेशान

डीएपी नहीं दी जा रही, किसान हैं बेहद परेशान

जनपद में किसानों को यूरिया, डीएपी खाद नहीं मिल रही। गुरुवार को जिला कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने ये आरोप लगाया और कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन...

डीएपी नहीं दी जा रही, किसान हैं बेहद परेशान
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीThu, 07 Dec 2023 10:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में किसानों को यूरिया, डीएपी खाद नहीं मिल रही। गुरुवार को जिला कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने ये आरोप लगाया और कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। कहा कि यूपी सरकार किसानों को खाद देने के नाम पर परेशान कर रही है। कांग्रेसियों ने समस्या का समाधान मांगा और राज्यपाल के नाम राजस्व अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसियों ने कहा कि किसानों को डीएपी के लिए परेशान किया गया तो प्रदर्शन किया जाएगा।

गुरुवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष विनीता शाक्य के नेतृत्व में कलक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेसियों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसानों को सबूत दिखाने पर डीएपी और यूरिया दी जाए। वर्तमान भाजपा सरकार किसानों से किसान होने का सुबूत मांग रही है और इसके बाद कम खाद दे रही है। जिससे किसानों की फसलों को नुकसान हो रहा है। खाद की ओवररेटिंग हो रही है। डीएपी पर प्रति बोरी सौ से दो सौ रुपये अधिक वसूले जा रहे हैं। कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और राजस्व अधिकारी ध्रुव शुक्ला को ज्ञापन सौंपा।

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

कैलाश उपाध्याय, मनोज शाक्य, जागेश्वर सिंह शाक्य, कुरुष राठौर, वीरपाल सिंह, लक्ष्मन सिंह कश्यप, अंकित शाक्य, अमर मोहम्मद, धर्मेंद्र कुमार, अन्नू कुमार, रईस श्रीवास्तव, ब्रजेश सिंह यादव, साबुद्दीन, बादाम सिंह राजपूत, भीमसेन कठेरिया आदि।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें