DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम को भेजा खून से पत्र, न्याय दो या फिर इच्छामृत्यु

सीएम को भेजा खून से पत्र, न्याय दो या फिर इच्छामृत्यु

1 / 2करहल थाना क्षेत्र के ग्राम ककरैया के ग्रामीणों ने बुधवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। डीएम को ज्ञापन देकर दबंगों की शिकायत की और आरोप लगाया कि दबंग हथियारों के बल पर उनकी 21 बीघा जमीन पर कब्जा कर...

सीएम को भेजा खून से पत्र, न्याय दो या फिर इच्छामृत्यु

2 / 2करहल थाना क्षेत्र के ग्राम ककरैया के ग्रामीणों ने बुधवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। डीएम को ज्ञापन देकर दबंगों की शिकायत की और आरोप लगाया कि दबंग हथियारों के बल पर उनकी 21 बीघा जमीन पर कब्जा कर...

PreviousNext

करहल थाना क्षेत्र के ग्राम ककरैया के एक दलित परिवार ने बुधवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। डीएम को ज्ञापन देकर दबंगों की शिकायत की और आरोप लगाया कि दबंग हथियारों के बल पर उनकी 21 बीघा जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। करहल पुलिस उनकी फरियाद नहीं सुन रही। पीड़ितों का कहना है कि दबंगों के डर से पूरा परिवार डर के चलते गांव नहीं जा पा रहा। डीएम ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। पीड़ित परिवार ने खून से सीएम को भी पत्र लिखा है।

ककरैया निवासी जानकी देवी के साथ पहुंचे परिवार के लोगों ने डीएम को ज्ञापन देकर जानकारी दी कि वह दलित परिवार से हैं। उनके गांव में 21 बीघा जमीन है। गांव के दबंग बृजकुमार यादव निवासी गढ़िया, मनोज कुमार, श्रीराम आदि ने उनकी 21 बीघा जमीन पर हथियारों के बल पर कब्जा कर लिया है। दो वर्ष पहले डीएम के निर्देश पर कानूनगो ने लेखपाल के साथ मिलकर इस जमीन की पैमाइश की थी और उन्हें जमीन पर दखल मिला था। पीड़ितों ने कहा कि आरोपी शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हैं। करहल पुलिस और करहल तहसील के कर्मचारी उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं करा रहे।

सीएम के नाम खून से लिखकर भेजा पत्र

मैनपुरी। पीड़ितों ने सीएम और डीएम के नाम खून से भी खत लिखा है जिसमें कहा गया है कि दबंगों से न्याय नहीं मिला तो सोनभद्र जैसी घटना हो सकती है। 13 जुलाई को दबंगों ने जमीन पर कब्जा करने का विरोध किया तो पूरे परिवार को पीटा और पुलिस से मिलकर उन्हीं के परिवारीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। पीड़ितों ने खून से लिखे पत्र में लिखा है कि या तो उन्हें न्याय दिलाया जाए या फिर इच्छामृत्यु दे दी जाए।

पीड़ितों की ओर से एक शिकायती पत्र दिया गया है जिसके आधार पर कार्रवाई करने के निर्देश एसडीएम करहल को दिए गए हैं।

पीके उपाध्याय, डीएम मैनपुरी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Dalit sent CM to blood letter justice or euthanasia