ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीफॉल्ट के नाम पर रोजाना हो रही बिजली कटौती

फॉल्ट के नाम पर रोजाना हो रही बिजली कटौती

उमस भरी गर्मी में कस्बेवासियों को बिजली न मिलने के कारण वह व्याकुल हो गए हैं। प्रतिदिन फॉल्ट के नाम पर रात में की जा रही कटौती से लोगों में विभाग के...

फॉल्ट के नाम पर रोजाना हो रही बिजली कटौती
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीThu, 17 Jun 2021 05:10 AM
ऐप पर पढ़ें

उमस भरी गर्मी में कस्बेवासियों को बिजली न मिलने के कारण वह व्याकुल हो गए हैं। प्रतिदिन फॉल्ट के नाम पर रात में की जा रही कटौती से लोगों में विभाग के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है। लोगों का कहना है कि पहले बिजली बेवर फीडर से जुडी थी। लेकिन अब कस्बे की बिजली जोत फीडर से जोड़ दी गई है। जिससे प्रतिदिन फाल्ट हो रहे हैं और कस्बेवासी इस भीषण गर्मी के मौसम में पूरी-पूरी रात जागकर काट रहे हैं।

मंगलवार की रात 10 बजे कस्बे की अचानक बिजली गायब हो गई। जिससे कस्बेवासियों की नींद खुल गई है। पूरी रात बिजली न आने से लोगों को गर्मी से जूझना पड़ा। बुधवार सुबह बिजली न होने के कारण पानी की किल्लत बढ़ गई। जिससे लोग परेशान हो गए। कस्बे की लाइन बेवर फीडर से जुड़ी हुई थी। लेकिन पिछले पांच दिनों से इस लाइन को जोत फीडर से जोड़ दिया गया। जिससे आए दिन फाल्ट के नाम पर बिजली कटौती की जा रही है। कस्बावासी आलोक सिंह राठौर, अरुण शाक्य, दुर्गेश गुप्ता, अभिषेक परिहार, अभिषेक राठौर, आनंद गुप्ता, दिनेश मिश्रा, आशीष यादव, मोहित शाक्य, सौरभ राठौर, अमन शाक्य, अभय प्रताप शाक्य, अनु पांडेय, पुष्पेंद्र शर्मा, जयवीर सिंह राठौर, संकल्प सिंह चौहान, शिवम शाक्य, अमित राठौर, अवनीश शाक्य आदि ने डीएम से कस्बे की बिजली सप्लाई को बेवर फीडर से जुड़वाए जाने की मांग की है। जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल सके।

इंसेट

हिन्दुस्तान की खबर पर जोड़ी गई थी बेवर फीडर से सप्लाई

कस्बे की बिजली विगत दिनों जोत फीडर से जोड़ दी गई थी। जिससे रोजाना फाल्ट के नाम पर कटौती की जा रही थी। हिन्दुस्तान ने बिजली कटौती की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसका असर दूसरे दिन देखने को मिला। खबर छपने बाद बिजली विभाग ने जोत से फीडर से हटाकर कस्बे की सप्लाई बेवर फीडर से जोड़ दी थी। जिससे लोगों को कटौती का सामना नहीं करना पड़ा था। लेकिन पिछले पांच दिनों से फिर विभाग ने जोत फीडर से कस्बे की सप्लाई को जोड़ दिया है। जिससे अब दोबारा से लोगों को बिजली कटौती की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 16 घंटे में से सिफ 7 घंटे ही कस्बे को बिजली सप्लाई मिल पा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें