DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मैनपुरी  ›  समाप्ति की ओर बढ़ चला कोरोना, सिर्फ एक पॉजिटिव मिला
मैनपुरी

समाप्ति की ओर बढ़ चला कोरोना, सिर्फ एक पॉजिटिव मिला

हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 04:02 AM
समाप्ति की ओर बढ़ चला कोरोना, सिर्फ एक पॉजिटिव मिला

पिछले एक सप्ताह से लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने से जहां स्वास्थ्य विभाग परेशान था वहीं लोगों में भी डर का माहौल फैला हुआ है। मरीजों के लिहाज से रविवार का दिन बेहद राहत भरा रहा। जिले में सिर्फ एक कोरोना का मरीज निकला तो लोगों ने राहत की सांस ली। इस पॉजिटिव मरीज को होम आइसोलेट कराया गया है। वहीं मरीज के संपर्क में आने वालों की भी सैंपलिंग की जा रही है। एंटीजन टेस्ट में मरीज पॉजिटिव निकला है, अब इसकी आरटीपीसीआर जांच भी कराई जा रही है।

रविवार को नगर स्थित राधा नगर निवासी 26 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य टीमों ने युवक को होम आइसोलेट कराकर मेडिकल किट उपलब्ध कराई है। संपर्क में आने वाले परिजनों व अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है। सीएमओ डॉक्टर एके पांडेय ने बताया कि लोग लापरवाही न बरतें तो कोरोना पर हम विजय पा लेंगे। परंतु अनलॉक शुरू होते ही बाजारों में भीड़ उमड़नी शुरू हो जाती है। लोग कोरोना नियमों का पालन करें और शारीरिक दूरी बनाए रखें। भीड़ से दूर रहें और मास्क लगाकर रखें। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन भी बेहद जरूरी है और यह पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए लोग अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर वैक्सीन जरूर लगवा लें।

इंसेट

तीन सैकड़ा लोगों की हुई कोरोना जांच

मैनपुरी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार शिविर लगातार लोगों की कोविड जांच की जा रही है। रविवार को सीएमओ डा. एके पांडेय के निर्देशन में आगरा रोड स्थित पुलिस चौकी पर डा. पपेंद्र कुमार की देखरेख में शिविर लगाया गया। यहां एलटी जितेंद्र शाक्य, रवी पालीवाल ने 300 लोगों की कोविड जांच की। जिसमें 150 लोगों की आरटीपीसीआर व 150 लोगों के एंटीजन टेस्ट हुए। सभी की रिपोर्ट नैगेटिव आई। स्वास्थ्यकर्मियों ने लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

नगर पंचायत लाउडस्पीकर से करेगी प्रचार-प्रसार

कुसमरा। रविवार को कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड टीकाकरण के संबंध में सीएचसी प्रभारी डॉक्टर अजय भदौरिया के निर्देशन में बैठक आयोहित हुई। बताया कि प्रत्येक सोमवार को 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। इसका प्रचार-प्रसार नगर पंचायत द्वारा लाउडस्पीकर के माध्यम से कराया जाएगा। लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए सभी को व्यक्तिगत रूप से भी प्रयास करने हैं। इस मौके पर चेयरमैन संजय गुप्ता, प्रदीप तिवारी, विनोद चतुर्वेदी, आशा देवी, कैलाश चंद्र गुप्ता, अशरफ अंसारी, राजेश चक, जुबैर हसन अल्वी, अरविंद शाक्य, संजीव तिवारी, कमल चौहान, शिवकुमार अवस्थी आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें