DA Image
26 अक्तूबर, 2020|7:27|IST

अगली स्टोरी

मैनपुरी में कोरोना का विस्फोट, एक ही दिन में 36 पॉजिटिव

मैनपुरी में कोरोना का विस्फोट, एक ही दिन में 36 पॉजिटिव

1 / 2कोरोना का कहर गुरुवार को भी टूटा। जनपद में अलग-अलग स्थानों पर कोरोना के 36 पॉजिटिव और सामने आ गए। सर्वाधिक मरीज मैनपुरी शहर में मिले हैं। कुचेला सीएचसी प्रभारी, उनकी पत्नी व तीन वर्षीय पुत्री भी...

मैनपुरी में कोरोना का विस्फोट, एक ही दिन में 36 पॉजिटिव

2 / 2कोरोना का कहर गुरुवार को भी टूटा। जनपद में अलग-अलग स्थानों पर कोरोना के 36 पॉजिटिव और सामने आ गए। सर्वाधिक मरीज मैनपुरी शहर में मिले हैं। कुचेला सीएचसी प्रभारी, उनकी पत्नी व तीन वर्षीय पुत्री भी...

PreviousNext

कोरोना का कहर गुरुवार को भी टूटा। जनपद में अलग-अलग स्थानों पर कोरोना के 36 पॉजिटिव और सामने आ गए। सर्वाधिक मरीज मैनपुरी शहर में मिले हैं। कुचेला सीएचसी प्रभारी, उनकी पत्नी व तीन वर्षीय पुत्री भी कोरोना का शिकार हो गईं। कुचेला सीएचसी के अन्य कर्मचारियों की टेस्टिंग कराई जा रही है। दीवानी परिसर का एक अधिवक्ता भी पॉजिटिव निकला है। इसके अलावा करहल में तीन, बरनाहल में भी दो नए मरीज सामने आए हैं। कुरावली में कोरोना का बम लगातार फट रहा है। गुरुवार को कुरावली में एक साथ दस पॉजिटिव मरीज और निकल आए। डीएम ने सभी को हिदायत दी है कि लोग घरों में रहें, अनावश्यक बाहर न निकलें। मरीजों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया है।

शहर में फूटा कोरोना बम, 21 पॉजिटिव मिले

मैनपुरी शहर में कोरोना को लेकर गुरुवार को हड़कंप की स्थिति दिखी। शहर के मोहल्ला गाड़ीवान में चार, लेनगंज में दो, मोहल्ला अग्रवाल और कचहरी रोड पर एक-एक, जिला जेल का एक बंदी भी पॉजिटिव निकला है। इसके अलावा मोहल्ला भरतवाल में एक, आवास विकास में चार, गोपाल नगर में एक, मोहल्ला छपट्टी और मोहल्ला कटरा में भी एक-एक पॉजिटिव निकला है। इसके अलावा असरगढ़ी, बागपुर और दो करीमगंज निवासी चार लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी लोग गांव के अलावा शहर में भी रहते हैं। एसडीएम सदर रजनीकांत, डा. राजविक्रम, डा. अंकित यादव, डा. अनिल यादव, स्वास्थ्य सूचनाधिकारी रवींद्र सिंह गौर, जनक सिंह आदि ने पॉजिटिव मरीजों को कोविड अस्पताल भिजवाया।

करहल में तीन, बरनाहल में दो, कुर्रा में एक मरीज

बरनाहल। गुरुवार को बरनाहल थाना क्षेत्र के ग्राम बिरथुआ में दो पॉजिटिव मरीज सामने आ गए। डा. रविदीप पुलिस के साथ गांव पहुंचे और एंबुलेंस से इन मरीजों को कोविड अस्पताल भिजवाया। कस्बा करहल के मोहल्ला खेड़ा व कुर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहनपुर में भी एक-एक मरीज निकला है। इन सभी को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोविड अस्पताल भिजवाया है। एसडीएम करहल रतन वर्मा ने प्रभावित इलाकों का भ्रमण किया और इन पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वालों की चेन की तलाश कराई। संपर्क में आए परिजनों की भी कोरोना टेस्टिंग कराई जा रही है।

कुरावली में फिर दस पॉजिटिव मिले, मचा हड़कंप

कुरावली। गुरुवार को कुरावली में एक साथ दस कोरोना पॉजिटिव निकलकर सामने आ गए। इनमें तीन बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक सेवा केंद्र अशोकपुर, विक्रमपुर के कर्मी पॉजिटिव निकले। कुरावली के मोहल्ला काजीटोला में पांच, बैदनटोला में एक और सुजरई में एक पॉजिटिव पाया गया है। कुरावली में पहले से तीस कोरोना एक्टिव थे, अब इनकी संख्या 40 हो गई है। एसडीएम अनूप कुमार, सीओ डीपी गौड़ ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ प्रभावित क्षेत्रों में भ्रमण किया और आवागमन न करने तथा घर से बाहर न निकलने की अपील की है। पूरे नगर को 72 घंटे के लिए लॉक कर दिया गया है।

48 तहसील कर्मचारियों की कराई सैंपलिंग

मैनपुरी। बुधवार को सदर तहसील के चकबंदी कानूनगो व एक लेखपाल के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद तहसील के सभी कर्मचारियों की कोविड जांच कराई गई। गुरुवार को तहसीलदार नरेंद्र सिंह यादव की देखरेख में स्वास्थ्य विभाग के एलटी योगेश कुमार, अभिषेक कुमार की टीम ने तहसील में कार्यरत 48 कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग कर कोविड सैंपलिंग की। इस मौके पर कानूनगो श्याम सिंह यादव, लेखपाल बृजेश राठौर सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

46 को किया क्वारंटाइन, नरसिंहपुर में स्क्रीनिंग

भोगांव। गुरुवार को क्वारंटाइन सेंटर नवोदय में 15 लोगों के सैंपल लिए गए। इनमें से पांच में कोरोना लक्षण मिलने पर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया। क्वारंटाइन सेंटर में कुल 46 लोगों को मामूली लक्षण मिलने पर उपचार के लिए क्वारंटाइन कर लिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम नरसिंहपुर में पहुंचकर 1650 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

कोरोना मीटर

21426 कुल लिए गए नमूने

19633 की रिपोर्ट मिली

1670 की रिपोर्ट का है इंतजार

553 कुल अब तक मिले मरीज

419 अब तक हो चुके ठीक

123 कुल एक्टिव मरीज

11 की अब तक हो चुकी है मौत

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona explosion in Mainpuri 36 positive in a single day