ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीकंटेनमेंटजोन तीन स्थानों से 45 कोरोना टेस्ट के लिए भेजे

कंटेनमेंटजोन तीन स्थानों से 45 कोरोना टेस्ट के लिए भेजे

सीएमओ डा. एके पांडेय के निर्देश पर अर्बन टीम द्वारा कंटेनमेंटजोन में हेल्थ कैंप लगाए जा रहे हैं। लोगों की जांच कर उपचार दिया जा रहा है। संदिग्धों को कोरोना सैंपल के लिए जिला अस्पताल भेजा जा रहा है।...

कंटेनमेंटजोन तीन स्थानों से 45 कोरोना टेस्ट के लिए भेजे
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 11 Aug 2020 05:25 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएमओ डा. एके पांडेय के निर्देश पर अर्बन टीम द्वारा कंटेनमेंटजोन में हेल्थ कैंप लगाए जा रहे हैं। लोगों की जांच कर उपचार दिया जा रहा है। संदिग्धों को कोरोना सैंपल के लिए जिला अस्पताल भेजा जा रहा है। सोमवार को अर्बन टीम द्वारा शहर में तीन स्थानों पर हेल्थ कैंप लगाए गए। जिसमें 45 लोगों को कोरोना सैंपल के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

अर्बन टीम प्रभारी डा. देवेश राजपूत ने बताया कि फार्मासिस्ट अनुराग पाठक के साथ सोमवार को कंटेनमेंटजोन जीवालाल कॉलोनी, खरगजीत नगर निकट ऋषी आश्रम व सोतियाना मदार गेट पर हेल्थ कैंप लगाए गए। तीनों ही कैंपों में 80 लोगों को आइवेरमेक्टिन की गोलियां व सामान्य उपचार दिया। लोगों को आइवेरमेक्टिन गोलियों को खाना खाने के 2 घंटे बाद खाने के निर्देश दिए गए। गर्भवती महिलाओं को ये गोली न खाने के लिए कहा गया। टीम ने लोगों को सामान्य उपचार में जिंक, विटामिन सी, कैल्शियम, विटामिन डी आदि दवाएं शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए वितरित की। इस दौरान डा. देवेश राजपूत ने कहा कि अगस्त माह में कोरोना मरीज बढ़ गए हैं। कोरोना से बचना है तो घरों में ही रहना है। घरों से बाहर निकलें तो मास्क लगाएं और दो गज की दूरी का पालन करें। जरा भी सांस लेने में तकलीफ हो या बुखार, खांसी जैसे लक्षण दिखें तो तत्काल कोरोना की जांच कराएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें