DA Image
21 अक्तूबर, 2020|4:03|IST

अगली स्टोरी

सीएमओ ने करीमगंज में बुखार पीड़ितों का जाना हाल

default image

गुरुवार को क्षेत्र के ग्राम करीमगंज स्थित विद्यालय में लगे स्वास्थ्य शिविर में सीएमओ ने अपनी टीम के साथ पहुंचकर जानकारी ली। सीएमओ ने गांव में भ्रमण कर बुखार पीड़ितों का हालचाल भी लिया और लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरुक किया।

संचारी रोग एवं दस्तक अभियान के तहत सीएमओ डा. एके पांडेय चिकित्सकों की टीम के साथ गांव करीमगंज पहुंचे। जहां उन्होंने आशा कार्यकत्री सीमा, स्वीटी द्वारा चलाए जा रहे घर-घर दस्तक अभियान की जानकारी ली और ग्रामीणों को संचारी रोगों से बचाव के उपाय बताए। सीएमओ ने ग्रामीणों को बताया कि यदि किसी को खांसी, बुखार, जुकाम तथा सांस लेने में तकलीफ हो तो वह तुरंत प्रभारी चिकित्साधिकारी से संपर्क कर अपनी जांच कराएं। वहीं उन्होंने गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में चल रहे अस्थायी अस्पताल का भी निरीक्षण किया। गुरुवार को अस्थायी कैंप में सिर्फ दो मरीजों द्वारा ही उपचार लिया गया। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राकेश कुमार, डा. पपेंद्र कुमार, डा. अर्जुन सिंह, डा. विद्या सागर, स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी रवींद्र सिंह गौर, सरफराज अली, कमलेश दुबे, एएनएम पुष्पा पाल आदि मौजूद रहे।

बुखार से पीड़ित फार्मासिस्ट आगरा भर्ती

बिछवां। करीमगंज में बीमारी फैलने के बाद स्कूल परिसर में अस्थायी अस्पताल बनाया गया है। इस अस्पताल में बुखार पीड़ितों का उपचार करते हुए फार्मासिस्ट पंकज यादव भी बुखार की चपेट में आ गए थे। उनका चार दिन जिला अस्पताल में उपचार चला। जहां आराम न मिलने पर परिजनों ने उन्हें आगरा के निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया है। इसी तरह एंबुलेंस चालक सुनील कुमार, ईएमटी सौरभ कुमार भी बुखार से पीड़ित होकर आगरा में उपचार ले रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CMO knows fever victims in Karimganj