ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीपरिषदीय स्कूलों के बच्चों को जल्द मिलेंगे जूते और मौजे

परिषदीय स्कूलों के बच्चों को जल्द मिलेंगे जूते और मौजे

परिषदीय स्कूलों के बच्चों को जल्द जूते और मौजों का वितरण कर दिया जाएगा। बीएसए के निर्देश पर जिले के सभी बीआरसी केंद्रों से जूतों और मौजों की सप्लाई स्कूलों को देने का काम शुरू कर दिया गया। शनिवार को...

परिषदीय स्कूलों के बच्चों को जल्द मिलेंगे जूते और मौजे
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSun, 10 Dec 2017 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

परिषदीय स्कूलों के बच्चों को जल्द जूते और मौजों का वितरण कर दिया जाएगा। बीएसए के निर्देश पर जिले के सभी बीआरसी केंद्रों से जूतों और मौजों की सप्लाई स्कूलों को देने का काम शुरू कर दिया गया। शनिवार को करहल ब्लाक स्थित बीआरसी केंद्र से करहल क्षेत्र के स्कूलों के लिए 13 हजार से अधिक बच्चों को जूते वितरित करने के लिए सप्लाई रवाना की गई। जिले के अन्य बीआरसी से भी जूतों की सप्लाई स्कूलों में भेजने का काम शुरू हो गया है।

मैनपुरी जनपद में 2186 स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा एक से कक्षा 8 तक के बच्चों को निशुल्क जूते और मौजे दिए जाने हैं। सरकार ने बच्चों को देने के लिए जूतों और मौजे की खेप 15 दिन पहले ही उपलब्ध करा दी थी। लेकिन आचार संहिता के चलते इनका वितरण रुक गया था। लेकिन अब ये वितरण शुरू करा दिया गया है। जिले के एक लाख 28 हजार बच्चों को एक जोड़ी जूते तथा दो जोड़ी मौजे उपलब्ध कराए जाएंगे। बीएसए विजय प्रताप सिंह ने बताया कि अगले सात दिनों में जिले के सभी स्कूलों में पात्र बच्चों को जूते और मौजे को वितरण हर हाल में करा दिया जाएगा। शनिवार को करहल के 245 स्कूलों के 13 हजार बच्चों के जूते और मौजे की सप्लाई स्कूलों के लिए भेजी गई। वहीं बीएसए विजय प्रताप सिंह का कहना है कि अगले सात दिनों में सभी एक लाख 28 हजार बच्चों को जूते वितरित कर दिए जाएंगे। सभी खंड शिक्षाधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं।

बच्चों के नाप की आएगी स्कूलों में समस्या

मैनपुरी। सरकार की जूता वितरण योजना में शिक्षकों के सामने बच्चों के नाप की बड़ी समस्या आ रही है। इसके लिए सभी प्रधानाध्यापकों से बच्चों के नाप की अनुमानित सूची ली गई है। इसी के अनुसार शंकुल प्रभारियों के माध्यम से जूते और मौजे की खेप स्कूलों में भेजी जा रही है। जूते वितरण के दौरान नंबर की समस्या आएगी। ऐसा शिक्षक कह रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें