ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीग्राम पंचायत कोसमा के विकास का ब्लू प्रिंट तैयार

ग्राम पंचायत कोसमा के विकास का ब्लू प्रिंट तैयार

कस्बा घिरोर की बड़ी ग्राम पंचायतों में शामिल कोसमा मुसलमीन ग्राम पंचायत में विकास को पंख लगाने की रूपरेखा तैयार कर ली गईहै। अब विकास का पहिया तेज गति...

ग्राम पंचायत कोसमा के विकास का ब्लू प्रिंट तैयार
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSat, 12 Jun 2021 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

कस्बा घिरोर की बड़ी ग्राम पंचायतों में शामिल कोसमा मुसलमीन ग्राम पंचायत में विकास को पंख लगाने की रूपरेखा तैयार कर ली गईहै। अब विकास का पहिया तेज गति से घूमेगा। मनरेगा के तहत श्रमिकों को रोजगार दिया जाएगा। टूटी-फूटी सड़कें अच्छी होगी, जल निकासी की समस्या से भी आजादी मिल सकेगी। ग्राम सभा के सभी गांव की समस्याओं को चिह्नित कर लिया गया है। प्राथमिकता के आधार पर जल्द अभियान चलाकर इन समस्याओं को दूर कर दिया जाएगा।

शुक्रवार को यह बातें कोसमा मुसलमीन के प्रधान अखिलेश यादव ने बैठक में कहीं। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के जॉब कार्ड बनवाकर रोजगार दिया जाएगा। प्राथमिकता के आधार पर ग्राम पंचायत में विकास कराया जाएगा। सबसे पहले मंदिर तिराहा से ढकरई तक चकरोड को बनवाया जाएगा, जो चकबंदी के बाद कभी बना ही नहीं है। ग्रामीण विश्वास रखें, अब कोसमा मुसलमीन ग्रामसभा भी जिले के विकसित ग्राम सभाओं में शामिल होगी। प्रधान की अध्यक्षता में निगरानी समिति की बैठक भी हुई। लेखपाल राहुल यादव ने कहा कि लोग कोरोना के प्रति सजग रहें और टीकाकरण अवश्य करवाएं। घर से निकलते समय मास्क का प्रयोग करें और शारीरिक दूरी का पालन करें। लक्षण मिलने पर जांच कराएं और स्वयं को होम आइसोलेट कर लें। इस मौके पर प्रवेश यादव, मोहसिन, इनाम अली, मुजीब खान, मुजाहिद खान, विक्रम यादव, किरन कुमारी, प्रियंका आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें