ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीवाहन चेकिंग मेंअमेरिका निर्मित पिस्टल के साथ फौजी गिरफ्तार

वाहन चेकिंग मेंअमेरिका निर्मित पिस्टल के साथ फौजी गिरफ्तार

थाना क्षेत्र के ग्राम कटरा समान क्षेत्र में कुर्रा बंबा पुलिया मार्ग पर पुलिस ने एक फौजी को अमेरिका निर्मित पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया। फ़ौजी से 14800 की नकदी और एक बाइक भी बरामद की गई। बरामद की...

वाहन चेकिंग मेंअमेरिका निर्मित पिस्टल के साथ फौजी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSat, 04 Apr 2020 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के ग्राम कटरा समान क्षेत्र में कुर्रा बंबा पुलिया मार्ग पर पुलिस ने एक फौजी को अमेरिका निर्मित पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया। फ़ौजी से 14800 की नकदी और एक बाइक भी बरामद की गई। बरामद की गई पिस्टल आर्मी सप्लाई से जुड़ी है। यह पिस्टल फौजी अवैध रूप से तैनाती स्थल से लेकर आया था। पुलिस ने उससे पूछताछ की और थाने ले आई। मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा गया है।

थाना प्रभारी ओमहरि बाजपेई ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए थाने के एसआई प्रताप सिंह के निर्देशन में एक टीम कटरा समान चौराहे पर चेकिंग कर रही थी। यह टीम गश्त करते हुए कुर्रा पुलिया मार्ग पर पहुंच गई। जहां एक बाइक सवार युवक को पुलिस द्वारा रोका गया। तलाशी ली गई तो उसके पास से 14800 रुपये की नकदी, एक नाइन एमएम की पिस्टल बरामद हुई। पुलिस ने पिस्टल और बाइक के कागजात मांगे तो युवक नहीं दिखा सका और पुलिस से भिड़ गया। पूछताछ में उसने अपना नाम राजेश यादव पुत्र रामसरन यादव निवासी गुलाबपुर थाना किशनी बताया। राजेश इस समय असम राइफल्स में नाइक के पद पर तैनात है और छुट्टी पर आया है। पुलिस उसे थाने ले आई। पुलिस को पूछताछ में राजेश ने बताया कि पिस्टल वह तैनाती स्थल से लेकर ले आया है। पिस्टल पर मेड इन यूएसए और ओन्ली फॉर आर्मी सप्लाई लिखा है। पुलिस ने बरामद पिस्टल, नकदी और बाइक को सीज कर दिया और आरोपी फौजी के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी को जेल भेजा गया है।

चेकिंग के दौरान फौजी के पास पिस्टल किशनी पुलिस को मिली थी। पिस्टल फौजी के पास कैसे आई इसकी जांच हो रही है। फिलहाल मुकदमा दर्ज कर फौजी को जेल भेजा गया है।

प्रयांक जैन, सीओ भोगांव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें