ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीआगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर साढ़े छह घंटे चली चेकिंग

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर साढ़े छह घंटे चली चेकिंग

मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर हुई लूटपाट के बाद गुरुवार की देर रात आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की सुरक्षा बढ़ा दी गई। एडीजी जोन के निर्देश पर मैनपुरी की सीमा में एक्सप्रेसवे की सुरक्षा के लिए एसपी मैनपुरी...

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर साढ़े छह घंटे चली चेकिंग
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीFri, 24 Jan 2020 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई लूटपाट के बाद गुरुवार की देर रात आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की सुरक्षा बढ़ा दी गई। एडीजी जोन के निर्देश पर मैनपुरी की सीमा में एक्सप्रेस वे की सुरक्षा के लिए एसपी मैनपुरी खुद चेकिंग करने पहुंचे। एसपी के निर्देशन में पुलिस की तीन टीमें शुक्रवार को तड़के साढ़े तीन बजे तक चेकिंग अभियान चलाती रहीं। इस दौरान वाहनों को चेक किया गया। एक्सप्रेस वे की सुरक्षा में लगे डायल 112 पर तैनात पुलिस कर्मियों से भी एसपी ने बात की और सुरक्षा के संबंध में निर्देश दिए।

मथुरा जनपद में यमुना एक्सप्रेस वे पर गाड़ियों को पंक्चर कर वाहन चालकों को लूटने की घटना बुधवार को हुई तो एक्सप्रेस वे की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए। एडीजी जोन ने सभी एसपी को एक्सप्रेस वे की रात के समय की सुरक्षा चेक करने के निर्देश दिए। एडीजी जोन के निर्देश पर एसपी मैनपुरी अजय कुमार पांडेय तीन टीमों को लेकर गुरुवार की रात 9 बजे एक्सप्रेस वे पर पहुंच गए। एसपी के निर्देशन में साढ़े छह घंटे एक्सप्रेस वे की सुरक्षा बिंदुओं पर चेकिंग कराई गई। गुजरने वाले वाहनों को रोका गया और उनकी तलाशी ली गई। संदिग्धों के गाड़ियों के नंबर और उनके मोबाइल नंबर लिखे गए।

एसपी ने डायल 112 को दिए दिशा निर्देश

मैनपुरी। इस दौरान एसपी ने डायल 112 को भी बुला लिया और उन पर तैनात पुलिस कर्मियों से सुरक्षा के संबंध में जानकारी ली। एक्सप्रेस वे पर अचानक भारी पुलिस बल के साथ चेकिंग शुरू हुई तो वाहन चालकों को सुरक्षा का एहसास तो हुआ ही साथ ही अचानक हुई चेकिंग से चालकों में हड़कंप का आलम भी दिखा। आईजी ए सतीश गणेश के निर्देशन में मथुरा क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग होने को लेकर भी वाहन चालक सकते में थे। हालांकि कुछ वाहन चालकों ने पूछताछ में एसपी से कहा कि इस तरह की सुरक्षा बिंदु पर चेकिंग बेहद जरूरी है।

कीलें डालकर वाहनों से की गई लूटपाट

मैनपुरी। एक्सप्रेस वे पर लूटपाट की घटनाएं होती हैं। बुधवार की रात तो मथुरा के निकट कील डालकर वाहनों को पंक्चर किया गया और लूटपाट की गई। एसपी ने बताया कि मैनपुरी की सीमा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे 26 किमी है। इससे जुड़े कुर्रा, बरनाहल, करहल थाना क्षेत्रों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। पुलिस के अधिकारी समय-समय पर एक्सप्रेस वे पर चेकिंग करेंगे ताकि लूटपाट तथा अन्य घटनाओं को रोका जा सके।

एक्सप्रेस वे पर एडीजी जोन के निर्देश पर चेकिंग शुरू कराई गई। इस तरह की चेकिंग लगातार होगी। वाहन चालकों को पूरी तरह सुरक्षा का एहसास हो इसके पूरे प्रबंध मैनपुरी की सीमा में किए जाएंगे।

अजय कुमार पांडेय एसपी, मैनपुरी

ऑपरेशन चक्रव्यूह के तहत एसपी ने कराई चेकिंग

मैनपुरी। शुक्रवार की देर शाम शहर के भांवत चौराहे पर एसपी ने ऑपरेशन चक्रव्यूह अभियान चलाया। जिसमें शराब पीकर चलने वाले कार, बाइक व ऑटो चालकों को रोककर चेक किया गया। चेकिंग अभियान से लोगों में हड़कंप मचा रहा।

एसपी अजय कुमार पांडेय ने शुक्रवार की शाम नगर के भांवत चौराहे पर प्रर्वतन अधिकारी कौशलेंद्र सिंह, सीओसिटी अभय नारायण राय व टीआई देवेंद्र शंकर पांडेय, शहर कोतवाल भानुप्रताप सिंह के साथ ऑपरेशन चक्रव्यूह के तहत चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों को चेक किया गया। इसी तरह बगैर नंबर की बाइक चलाने वाले तथा तीन सवारी बैठाकर व संदिग्ध दिखने वाले चालकों को रोककर चेकिंग की गई। इस दौरान वृद्ध व महिलाओं को जाने दिया गया। अचानक चले चेकिंग अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें