ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरी80 कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन को राहत

80 कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन को राहत

धीरे-धीरे कम हो रही मरीजों की संख्या मरीजों के परिजनों की स्वास्थ्य टीमों ने कराई सैंपलिंग लोगों से अपील, मास्क लगा घर से निकलें, शारीरिक दूरी का...

80 कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन को राहत
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 11 May 2021 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार के बाद मंगलवार को भी जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम रही। जनपद में अलग-अलग स्थानों पर कोरोना के 80 पॉजिटिव मरीज ही निकले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा इन मरीजों को आइसोलेट कराया गया है। लोगों से अपील की गई है कि वह कोरोना की गाइड लाइन का पालन कर घरों के अंदर ही रहें। इन मरीजों के संपर्क में आने वाले परिजनों की सैंपलिंग भी कराई गई है।

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना मरीजों की जो सूची जारी की गई है उसमें नगर क्षेत्र में स्थित जिला कारागार में 8 बंदी पॉजिटिव पाए गए हैं। इन बंदियों की 10 मई को एंटीजन किट से जांच की गई थी। जेल में 19 बंदी पहले भी पॉजिटिव निकल चुके हैं। इन सभी बंदियों को आइसोलेट कर अलग बैरक में रखा गया है। जेल अधीक्षक हरिओम शर्मा का कहना है कि पॉजिटिव बंदियों पर नजर रखी जा रही है। जेल के अन्य बंदियों को भी हिदायत दी गई है कि वह एक दूसरे से दूरी बना कर रहें, मास्क लगाएं। उधर पुलिस लाइन में भी 3 पॉजिटिव निकले हैं। इनमें एक 3 वर्षीय बालिका भी कोरोना का शिकार हुई है। मैनपुरी ब्लॉक औऱ नगर क्षेत्र में 47 पॉजिटिव मरीज निकले। कीरतपुर में दो, पड़रिया में तीन, नगर स्थित रामलीला मैदान में 6 कोरोना के पॉजीटिव निकले हैं। ग्राम दौलतपुर में चार पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।

करहल में सर्वाधिक 10 पॉजिटिव मरीज निकले

मैनपुरी। ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वाधिक मरीज करहल ब्लॉक क्षेत्र में निकले। करहल के विभिन्न इलाकों में 10 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इसके अलावा कुरावली में मरीजों की संख्या घटकर 6 रह गई है। सुल्तानगंज में चार, जागीर में तीन, किशनी में तीन, बेवर में एक पॉजिटिव मरीज ही निकला है। बरनाहल और घिरोर में मंगलवार को कोई पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया। माना जा रहा है कि कोरोना कर्फ्यू का असर वायरस पर हुआ है। बाजार बंद रहने, लोगों के घरों में रहने से कोरोना वायरस का प्रसार लगातार कम हो रहा है। सीएमओ डा. एके पांडेय ने लोगों से अपील की है कि अभी कोरोना गाइडलाइन का कठोरता से पालन करने की आवश्यकता है। तभी कोरोना चैन को तोड़ने में मदद मिलेगी। लोगों से अपील की गई है कि वह यथासंभव घरों में ही रहें। भीड़ में न जाएं। ताकि कोरोना वायरस जड़ से खत्म किया जा सके। लोगों से यह भी अपील की गई है कि पंजीकरण कराकर वैक्सीन जरूर लगवा लें। टीकाकारण ही इससे बचाव का एकमात्र उपाय है।

60 की सैंपलिंग, आठ मिले पॉजिटिव

किशनी। कस्बा स्थित सीएचसी पर लगातार कोरोना की सैंपलिंग की जा रही है। मंगलवार को कुल 60 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें से आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि 15 संदिग्ध लोगों का नमूना लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया है। डॉक्टरों ने सभी पॉजिटिव लोगों को होम आइसोलेट कर दिया है। कोरोना किट भी उन्हें उपलब्ध कराई गई है। चिकित्साधिकारी डा. प्रदीप गुप्ता का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए शारीरिक दूरी और मास्क बेहद जरूरी है। पॉजिटिव लोग मन को सकारात्मक रखें और नैगेटिव विचारों से दूर रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें