अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कलक्ट्रेट पर उमड़ी फरियादियों की भीड़, डीएम-एसपी से गुहार

कलक्ट्रेट पर उमड़ी फरियादियों की भीड़, डीएम-एसपी से गुहार

1 / 3बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने डीएम और एसपी को शिकायती पत्र दिए। दबंगों पर जमीन कब्जाने और कब्जा न छोड़ने के आरोप लगाए गए। डीएम से घिरोर के ग्राम नाहिल कठेंगरा में विकास न होने की शिकायत की...

कलक्ट्रेट पर उमड़ी फरियादियों की भीड़, डीएम-एसपी से गुहार

2 / 3बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने डीएम और एसपी को शिकायती पत्र दिए। दबंगों पर जमीन कब्जाने और कब्जा न छोड़ने के आरोप लगाए गए। डीएम से घिरोर के ग्राम नाहिल कठेंगरा में विकास न होने की शिकायत की...

कलक्ट्रेट पर उमड़ी फरियादियों की भीड़, डीएम-एसपी से गुहार

3 / 3बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने डीएम और एसपी को शिकायती पत्र दिए। दबंगों पर जमीन कब्जाने और कब्जा न छोड़ने के आरोप लगाए गए। डीएम से घिरोर के ग्राम नाहिल कठेंगरा में विकास न होने की शिकायत की...

PreviousNext

बुधवार को कलक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने डीएम और एसपी को शिकायती पत्र दिए। दबंगों पर जमीन कब्जाने और कब्जा न छोड़ने के आरोप लगाए गए। डीएम से घिरोर के ग्राम नाहिल कठेंगरा में विकास न होने की शिकायत की गई। किसान यूनियन ने भी कलक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन कर किसानों की समस्याओं पर चर्चा की। सरकार पर किसानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। अधिकारियों ने शिकायतों पर संज्ञान लेकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

ग्राम पंचायत नाहिल कठेंगरा से पहुंचे रतन सिंह मुकेश कुमार, सुधीर, सुखवीर, मुनेश, बीरपाल, सुधीर फौजी प्रताप सिंह, राधेश्याम, सत्यपाल, रामनरेश, उदय सिंह आदि ने डीएम से शिकायत की कि इस ग्राम पंचायत के मजरा नगरिया, नगला दुर्जन, कठेंगरा नाहिल में ग्राम प्रधान मधुलता और उनके पति गुड्डू चौहान विकास नहीं करा रहे। फर्जी बिल लगाकर सरकारी धनराशि का बंदरबांट किया जा रहा है। मनरेगा में फर्जी जॉब कार्ड बनवाए गए हैं। श्मशान की बाउंड्री नहीं बनाई और धनराशि निकाल ली। स्कूल, पंचायत घर और स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत भी नहीं कराई गई और बजट निकाल लिया गया। डीएम ने मामले की जांच कराने का भरोसा दिलाया है।

दबंगों ने पट्टे की जमीन पर किया कब्जा

मैनपुरी। ग्राम जगतपुर निवासी रामदत्त, मानसिंह, प्रमोद कुमार, अवधेश कुमार, सत्यप्रकाश, धर्मेंद्र, जयवीर, आमोद कुमार, पवन कुमार, धु्रव, रवि, सुखवीर, शैलेंद्र सिंह आदि ने डीएम से शिकायत की कि गांव में दबंगों ने पट्टे की जमीन पर कब्जा कर लिया है। इस जमीन की जांच कराकर पट्टे की जमीन मुक्त कराई जाए।

किसानों के माफ किए जाएं कर्ज

मैनपुरी। बुधवार को कलक्ट्रेट के तिकोनिया पार्क में भाकियू ने बैठक कर किसानों की समस्याओं पर चर्चा की। यूनियन के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के नाम डीएम को ज्ञापन भी दिया। समस्याओं का समाधान न होने पर 2 अक्टूबर को दिल्ली में बैठक की जाएगी। किसानों की बिजली की बड़ी हुई दरें माफ करने, डीजल, पेट्रोल की कीमतें कम करने, किसानों के सभी कर्ज माफ करने, आवारा पशुओं से निजात दिलाने, बारिश में गिरे कच्चे मकानों का मुआवजा, करहल, किशनी, कुर्रा मार्ग पर पानी निकासी का इंतजाम करने की मांग की गई। इस मौके पर हरीसिंह कुशवाह। डा. केपी सिंह पुष्कर, ओमशंकर, वीरेंद्र सिंह, वेदराम, रामगोविंद, नीरज, वीरपाल, मुन्नीलाल सुमन, रामबहादुर, सुनीता प्रजापति, वीरपाल शाक्य आदि मौजूद रहे।

राशन मिल रहा न दिया जा रहा आवास

मैनपुरी। बेवर के ग्राम मिसुरपुर निवासी ग्रीशचंद्र ने डीएम से शिकायत की कि गांव में उसकी जमीन है। इस जमीन पर दबंग जबरन कब्जा कर रहे हैं। शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। डीएम से जमीन पर कब्जा हटवाने की मांग की गई। डीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। इसी गांव की शारदा देवी ने भी जमीन पर अवैध कब्जा करने की शिकायत की साथ ही ग्रामप्रधान पर आरोप लगाया कि उसे न तो आवास मिल रहा है और न ही शौचालय दिया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:A crowd on the Collectorate demand for justice to DM-SP