DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्र से 8 और राज्य से 9 गांव चिह्नित कर किए जाएंगे संतृप्त

जागीर के हथपऊ गांव में रात्रि विश्राम के दौरान जिले के प्रभारी मंत्री राशन, पीएम आवास, पेंशन, जैसी योजनाओं में लापरवाही से नाराज दिखे। मंत्री ने इन कर्मचारियों को पहले तो मौके पर ही फटकार लगाई। इसके बाद डीएम को कार्रवाई के निर्देश भी दिए। कहा कि केंद्र की संचालित योजनाओं से जनपद के आठ गांव प्रदेश सरकार की योजनाओं से 9 गांव तथा नगर पालिका और नगर पंचायतों के एक-एक वार्ड विकसित किए जाएंगे।

गांव में अधिकारियों के साथ बैठक में प्रभारी मंत्री गिरीशचंद्र यादव ने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले गैस कनेक्शन, सौभाग्य योजना के तहत निशुल्क विद्युत कनेक्शन, एलईडी बल्ब, प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, मिशन इंद्रधनुष के तहत कराए गए टीकाकरण, गैस कनेक्शन आदि से इन क्षेत्रों को संतृप्त किया जाएगा। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्र में 48 घंटे में एवं शहरी क्षेत्र में 24 घंटे में खराब ट्रांसफार्मर प्रत्येक दशा में बदले जाएं। निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। प्रभारी मंत्री ने मौके पर मौजूद भाजपा नेताओं से भी बात की और सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने के लिए सहयोग करने के लिए कहा।

सीडीओ को दिए गए कैंप लगाने के निर्देश

मैनपुरी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी को हथपऊ गांव के सभी पात्रों के विकलांग प्रमाण पत्र जारी करने, उन्हें तत्काल पेंशन स्वीकृत कराए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय, मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार गुप्ता, अपर जिला अधिकारी बीराम़, उप जिलाधिकारी भोगांव महेश प्रकाश, जिला अध्यक्ष आलोक गुप्ता, प्रदीप चौहान आदि उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:8 centers from the center and 9 villages from the state will be marked by saturated