ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरी31 दिनों में 579 एफआईआर, बिजली चोरों में दहशत

31 दिनों में 579 एफआईआर, बिजली चोरों में दहशत

बिजली विभाग 31 अगस्त तक बकाया वसूली का लक्ष्य पूरे नहीं कर सका लेकिन बकाएदारों पर शिकंजा कसने में पूरी ताकत लगा दी गई। यही वजह रही कि अगस्त के 31 दिनों में बिजली विभाग ने अभियान चलाकर 579 लोगों के...

31 दिनों में 579 एफआईआर, बिजली चोरों में दहशत
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीTue, 01 Sep 2020 03:46 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजली विभाग 31 अगस्त तक बकाया वसूली का लक्ष्य पूरे नहीं कर सका लेकिन बकाएदारों पर शिकंजा कसने में पूरी ताकत लगा दी गई। यही वजह रही कि अगस्त के 31 दिनों में बिजली विभाग ने अभियान चलाकर 579 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया। सर्वाधिक एफआईआर घिरोर, करहल और कुरावली क्षेत्र के सर्किल में हुई। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि एफआईआर की कार्रवाई के बाद अब बकाएदारों से बिलों की वसूली के लिए आरसी के जरिए बिलिंग कराने का अभियान चलेगा।

कोरोना संकट के बीच बिजली विभाग की आसान किस्त योजना और किसान सम्मान योजना में पंजीकृत बकाएदार बिलों को जमा नहीं कर सके। बिजली विभाग ने इन किसानों और उपभोक्ताओं को बकाया जमा करने के लिए 30 मई, फिर 30 जून, 30 जुलाई और फिर 31 अगस्त तक का समय दिया। विभाग ने 31 अगस्त तक सिर्फ एक किस्त जमा करने पर इन दोनों ही योजनाओं का लाभ दिए जाने की पहल भी की लेकिन आर्थिक संकट का सामना कर रहे उपभोक्ता इस पहल पर खरे नहीं उतर पाए। बिजली विभाग के अधिकारियों ने इस संकट को दरकिनार कर 24 घंटे बिजली देने का वायदा पूरा करने के लिए बकाएदारों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया और अभियान में चोरी से बिजली का प्रयोग कर रहे 579 के खिलाफ एफआईआर करा दी।

चोरी से न जलाएं बिजली, वरना होगी एफआईआर

मैनपुरी। अधीक्षण अभियंता रवि अग्रवाल ने बताया कि अभियान के दौरान उन उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए जो बिल नहीं दे रहे। कनेक्शन काटे जाने के बाद चोरी से बिजली का प्रयोग कर रहे थे। कटिया कनेक्शन के सहारे बिजली जलाने वालों पर भी एफआईआर कराई गई। भोगांव, किशनी क्षेत्र में 217, घिरोर, करहल, कुरावली क्षेत्र में 292 और मैनपुरी नगर में 70 के खिलाफ बिजली चोरी की धाराओं में विभाग ने एफआईआर कराई है। उपभोक्ता चोरी से बिजली का प्रयोग न करें। यह अभियान लगातार चलता रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें