ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीसुल्तानगंज फीडर पर 50 प्रतिशत लाइन लॉस, ग्रामीण न करें चोरी

सुल्तानगंज फीडर पर 50 प्रतिशत लाइन लॉस, ग्रामीण न करें चोरी

बिछवां। शुक्रवार को डीएम पीके उपाध्याय ने भनऊ के प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों से संवाद किया। कहा कि यूरिया, डीएपी के प्रयोग से फसलों की ज्यादा सिंचाई करनी पड़ रही है। मिट्टी के कीट मित्र समाप्त हो...

सुल्तानगंज फीडर पर 50 प्रतिशत लाइन लॉस, ग्रामीण न करें चोरी
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीSat, 21 Sep 2019 12:09 AM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को डीएम पीके उपाध्याय ने भनऊ के प्राथमिक विद्यालय में ग्रामीणों से संवाद किया। कहा कि यूरिया, डीएपी के प्रयोग से फसलों की ज्यादा सिंचाई करनी पड़ रही है। मिट्टी के कीट मित्र समाप्त हो रहे हैं। किसान पशुपालन को बढ़ावा दें और उनका गोबर खेतों में डालकर मिट्टी की उर्वरा शक्ति बढ़ाएं। ग्रामीण वर्षा जल संचयन, जल संरक्षण पर ध्यान दें। बच्चों, गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की नियमित जांच कराएं।

ग्रामीणों ने डीएम को बताया कि गांव में मात्र 8-10 घंटे ही बिजली की आपूर्ति हो रही है। विभाग द्वारा न तो समय से बिल उपलब्ध कराए जा रहे हैं और न ही औपचारिकता पूर्ण करने के बाद भी कनेक्शन स्वीकृत किए जा रहे हैं। डीएम ने मौके पर उपस्थित उप खंड अधिकारी बिजली को निर्देश दिए कि 23 सितंबर को गांव में कैंप लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान कराएं। सुल्तानगंज फीडर में 50 प्रतिशत लाइन लॉस हो रहा है जिस कारण रोस्टर के अनुसार बिजली नहीं मिल पा रही है। ग्रामीण बिजली चोरी न करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण शौचालयों का प्रयोग करें। शौचालय पर लाभार्थी का नाम, स्वीकृत वर्ष, लागत लिखी न मिलने पर नाराजगी जताई।

प्रधान के पास नहीं लाभार्थी के पास रहें जॉब कार्ड

बिछवां। डीएम को कई जॉब कार्ड धारकों ने बताया कि उनके कार्ड प्रधान के पास जमा हैं। इस पर उन्होंने बीडीओ, रोजगार सेवकों को सचेत किया कि जॉब कार्ड लाभार्थी के पास रहे। प्रधान के पास जॉब कार्ड जमा न कराए जाएं। उन्होंने मुन्नी देवी के निर्माणाधीन आवास का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत अधिकारी को दूसरी किस्त लाभार्थी को देने के निर्देश दिए। उन्होंने अन्नप्राशन कार्यक्रम में छह माह के पीयूष, कृष्णा को दलिया खिलाया। इस दौरान एसडीएम पीसी आर्य, परियोजना निदेशक एससी मिश्र, बीडीओ प्रमोद कुमार चतुर्वेदी, प्रधान रजनीश राजपूत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें