DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मैनपुरीदो वर्ष पूर्व बर्खास्त 44 शिक्षक फिर होंगे तैनात

दो वर्ष पूर्व बर्खास्त 44 शिक्षक फिर होंगे तैनात

हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 06:05 PM
दो वर्ष पूर्व बर्खास्त 44 शिक्षक फिर होंगे तैनात

दो वर्ष पूर्व बर्खास्त किए गए 44 शिक्षकों का जल्द वेतन जारी होगा। इन शिक्षकों को विद्यालयों में ज्वाइन भी कराया जाएगा। शिक्षकों की बर्खास्तगी पर सुप्रीम कोर्ट के स्थगन आदेश के बाद शासन ने फेक डिग्री से जुड़े बर्खास्त शिक्षकों का वेतन जारी करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से बीएसए को पत्र भेजा गया है। फिर से नियुक्ति को लेकर बर्खास्त शिक्षको में खुशी की लहर है।

वर्ष 2004-05 की फर्जी बीएड डिग्रियों के आधार पर जनपद के 77 शिक्षकों पर कार्रवाई की गई थी। इनमें 74 शिक्षकों को एक साथ 30 नवंबर 2019 को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था जबकि 3 शिक्षकों पर पहले ही कार्रवाई हो गई थी। इनमें 44 फेक डिग्री और 33 टेम्पर्ड डिग्री से जुड़े मामले थे। बर्खास्तगी होने के बाद फेक डिग्री से जुड़े 44 शिक्षक कार्रवाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चले गए। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों बर्खास्तगी की कार्रवाई को रोक दिया और इन शिक्षकों को फिर से बहाल होने का मौका मिल गया।

44 शिक्षक गए थे सुप्रीम कोर्ट

मैनपुरी। बीएसए कमल सिंह का कहना है कि 44 शिक्षकों को फिर नियुक्ति देने के निर्देश मिले हैं। इन सभी को एक जुलाई 2021 से वेतन जारी करने की कार्रवाई भी शुरू कराई जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशन में सरकार के निर्देश पर ये सारी कार्रवाई हो रही है। इस संबंध में अधीनस्थों को निर्देशित कर दिया गया है। उधर फिर से नियुक्ति पाने और जुलाई से ही वेतन जारी होने की जानकारी मिलने के बाद बर्खास्त शिक्षकों में खुशी की लहर है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें