ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरीमैनपुरी में 34 आयुष चिकित्सकों को ग्रामीण अस्पतालों में भेजा गया

मैनपुरी में 34 आयुष चिकित्सकों को ग्रामीण अस्पतालों में भेजा गया

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के निर्देश पर सोमवार को जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद गुप्ता ने 34 संविदा चिकित्सकों को ग्रामीण क्षेत्रों की अस्पतालों में ट्रांसफर कर दिया...

मैनपुरी में 34 आयुष चिकित्सकों को ग्रामीण अस्पतालों में भेजा गया
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीMon, 13 Nov 2017 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के निर्देश पर सोमवार को जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरविंद गुप्ता ने 34 संविदा चिकित्सकों को ग्रामीण क्षेत्रों की अस्पतालों में ट्रांसफर कर दिया है। एक साथ 34 चिकित्सकों के ट्रांसफर की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप है। सीएमओ के इस फैसले को आचार संहिता का उल्लंघन भी बताया जा रहा है। सोमवार को मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अरविंद गुप्ता ने जिले के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात 34 आयुष चिकित्सकों को उन अस्पतालों में ट्रांसफर कर दिया है जहां कोई चिकित्सक तैनात नहीं है। इस संबंध में 7 नवंबर को प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण की ओर से एक पत्र सीएमओ को भेजा गया था। जिसमें निर्देश दिए गए थे कि उन अस्पतालों में आयुष चिकित्सकों को तैनात कर दिया जाय जहां अस्पतालों में चिकित्सक नहीं है। इस पत्र के आधार पर सीएमओ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत मेंनस्ट्रिमिंग ऑफ आयुष कार्यक्रम में कार्यरत आयुष चिकित्सकों को अस्पतालों में ट्रांसफर करने के निर्देश जारी कर दिए। सीएमओ ने अपने पत्र में निर्देश दिए हैं यह सभी चिकित्सक तत्काल अपने नवीन तैनाती क्षेत्र में कार्यभार ग्रहण करें। इस संबंध में किसी भी तरह का कोई प्रत्यावेदन न भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

नियमों का पालन किया गया

मैनपुरी। सीएमओ की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। उधर इस फैसले को आचार संहिता का उल्लंघन माना जा रहा है। वर्तमान में निकाय चुनाव चल रहे हैं। खबर यह भी है कि इस फेरबदल को लेकर डीएम से अनुमोदन भी नहीं लिया गया। हालात सीएमओ अरविंद गुप्ता ने इस संबंध में जानकारी दी कि प्रमुख सचिव के निर्देश के अनुसार डॉक्टरों के तबादले किए हैं। नियमों का पालन किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें