3 girls collapse in Clay, death of two girls in Mainpuri - मिट्टी की ढाय नीचे गिरी, दबकर दो बालिकाओं की मौत DA Image
17 फरवरी, 2020|9:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिट्टी की ढाय नीचे गिरी, दबकर दो बालिकाओं की मौत

रविवार को थाना क्षेत्र के ग्राम नगला वंशी में मिट्टी खोदने गई तीन बालिकाएं ढाय के नीचे दब गईं। मिट्टी गिरते ही पास में मौजूद अन्य बालिकाओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जब तक लोग मौके पर आकर ढाय में दबी बालिकाओं को निकालते तब तक दो की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक गंभीर रूप से घायल हो गई। जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया।

घटना रविवार को दोपहर बारह बजे की है। ग्रामवासी नबल सिंह की पुत्री 16 वर्षीय अनीता अपनी भतीजी 12 वर्षीय तनु उर्फ गुंजन तथा सहेली 13 वर्षीय शिवानी पुत्र कलक्टर सिंह के साथ गांव के निकट सड़क के किनारे हुए गड्ढे से मिट्टी निकालने गई थीं। जैसे ही वे गड्ढे में घुसी तभी ऊपर से ढाय नीचे आ गिरी। सड़क पर खड़ी अन्य बालिकाओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया। वहां मौजूद आसपास के लोग दौड़ पड़े। कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने मिट्टी हटाकर उन्हें बाहर निकाला। लेकिन तब तक तनु उर्फ गुंजन व शिवानी की मौके पर मौत हो गयी थी। अनीता को बुरी तरह घायलावस्था में बाहर निकाला गया। तीनों को जिला चिकित्सालय भेजा गया। जहां अनीता की हालत बिगड़ने पर उसे सैफई रेफर कर दिया गया।

एसडीएम तहसील कर्मियों के साथ पहुंचे

औंछा। घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ समाजसेवी सुजानसिंह यादव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने राहत कार्यों में मदद शुरू करा दी। खबर पाकर एसडीएम घिरोर रामचंद्र यादव तहसील के कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों में ग्राम प्रधान श्याम सिंह के खिलाफ नाराजगी नजर आयी। आरोप लगाया कि बिना अनुमति लिए प्रधान ने प्राथमिक पाठशाला में मिट्टी का भराव कराने के लिए लगभग 10 फीट गहरा गड्ढा खोद दिया गया।

बुलाने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचा प्रधान

औंछा। शनिवार की रात ही ये गड्ढा खोदा गया और रविवार को ही दो बालिकाओं की मौत हो गई। अधिकारियों के बुलाने के बाद भी ग्राम प्रधान बचाव कार्य में सहयोग करने नहीं आया। ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार के लोगों को सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने के लिए भी कहा। घटना से पूरा गांव शोक में डूब गया है। मृत बालिकाओं के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने पंचनामा भर बालिकाओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:3 girls collapse in Clay, death of two girls in Mainpuri