ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मैनपुरी223 शिक्षकों का हुआ अंतर्जनपदीय स्थानांतरण

223 शिक्षकों का हुआ अंतर्जनपदीय स्थानांतरण

लगभग एक वर्ष से चल रही शिक्षक अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया पूरी होने की ओर है। स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत जनपद से 223 शिक्षकों का दूसरे जनपदों...

223 शिक्षकों का हुआ अंतर्जनपदीय स्थानांतरण
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीMon, 01 Feb 2021 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

लगभग एक वर्ष से चल रही शिक्षक अंतर्जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया पूरी होने की ओर है। स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत जनपद से 223 शिक्षकों का दूसरे जनपदों में स्थानांतरण हुआ है जबकि 280 शिक्षक मैनपुरी में स्थानांतरण होकर आ रहे हैं। स्थानांतरण होकर आने वाले शिक्षकों को 4 और 5 फरवरी को विद्यालय आवंटन कर दिया जाएगा।

शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए बीते वर्ष शासन ने निर्देश जारी किए थे। मैनपुरी जनपद से अपने गृह जनपदों या फिर मनमाफिक जनपदों में जाने के लिए 300 से अधिक शिक्षकों ने आवेदन किए थे। इस दौरान कोरोना महामारी के चलते स्थानांतरण की प्रक्रिया लटक गई और और शिक्षकों को तैनाती स्थल पर ही रहना पड़ा। बाद में सरकार स्थानांतरण प्रक्रिया को पूरी करने के निर्देश बीएसए को भेजे। स्थानांतरण के लिए किए गए आवेदनों की जांच हुई तो 223 शिक्षक-शिक्षिकाएं के आवेदन सही पाए गए और अन्य आवेदनों को निरस्त कर दिया गया। बीएसए विजय प्रताप सिंह का कहना है कि 223 शिक्षक-शिक्षकाओं का स्थानांतरण हुआ है। इन्हें रिलीव किया जा रहा है। इसके अलावा जनपद में 280 शिक्षक स्थानांतरण होकर आए हैं। इन्हें 4 और 5 फरवरी को विद्यालय आवंटन कर दिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें