DA Image
22 अक्तूबर, 2020|3:09|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के 13 मरीज मिले, एक मरीज ने तोड़ा दम

default image

पिछले दो दिनों से लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी थी। इसके चलते लोगों में चिंताएं फिर से छाने लगी थीं लेकिन रविवार को कोरोना के सिर्फ 13 मरीज ही मिले तो प्रशासन के साथ-साथ जिले के लोगों ने भी राहत महसूस की। जो नए मरीज मिले हैं उनमें सात मरीज अकेले आलीपुर खेड़ा में पाए गए हैं। सभी मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने आइसोलेट कराया है। लोगों से अपील की गई है कि कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है इसलिए अलर्ट रहें। मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। वहीं कोरोना पीड़ित एक मरीज की मौत हो गई। अब जनपद में कोरोना से मरने वालों की संख्या 48 हो गई है।

रविवार को बरनाहल में 75 वर्षीय वृद्ध और बरनाहल के ही खेरनदेश नगर में 27 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शहर के मोहल्ला न्यू गाड़ीवान बस्ती में 38 वर्षीय युवक, चौथियाना में 63 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। भोगांव के भीमनगर में 46 वर्षीय अधेड़ कोरोना का शिकार हुआ है। वहीं आलीपुर खेड़ा में पांच वर्षीय बालक, एक वर्षीय बालक, 13 वर्षीय किशोरी, 15 वर्षीय किशोरी सहित आठ लोग कोरोना की चपेट में आ गए। इन सभी को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइसोलेट कराया है। आलीपुर खेड़ा में आठ लोगों को कोरोना होने की रिपोर्ट मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। सीएमओ डा. एके पांडेय का कहना है कि सभी लोग सतर्क रहें। कोरोना से बचाव करते रहें।

अवैध पैथोलॉजी संचालक फैला रहे अफवाह

मैनपुरी। सीएमओ डा. एके पांडेय ने अवगत कराया है कि कुछ लोगों द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है कि जिले का स्वास्थ्य विभाग पैथोलॉजी या अस्पतालों को मलेरिया, डेंगू की पॉजिटिव रिपोर्ट जारी नहीं करने दे रहा है। अवैध पैथोलॉजी संचालक इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं। यदि किसी को मलेरिया डेंगू की समस्या है तो वह जिला अस्पताल या सीएमओ कार्यालय से संपर्क कर सकता है। उसकी जांच कराकर पूरा उपचार दिलाया जाएगा। उन्होंने अपील की कि घरों के आसपास पानी एकत्रित न होने दें। मच्छरदानी में सोएं, मच्छरों से बचाव करते रहें।

कोरोना पीड़ितों की करें बेहतर देखभाल

मैनपुरी। रविवार को सीएमओ डा. एके पांडेय ने जिला अस्पताल स्थित कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों व कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों की अच्छी देखभाल, उपचार करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीएमएस डा. आरके सागर, डा. आरके सिंह, स्वास्थ्य शिक्षाधिकारी रवींद्र सिंह गौर, डा. राजविक्रम सिंह, डा. अनिल यादव आदि मौजूद रहे।

नगला बरी में 49 लोगों की हुई सैंपलिंग

कुरावली। रविवार को चिकित्साधीक्षक डा. मुनींद्र सिंह चौहान के निर्देश पर क्षेत्र के ग्राम नगला बरी में स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा कैंप लगाकर 49 लोगों की सैंपलिंग की गई। टीम में शामिल डा. जगतबंधु, सत्यजीत, किशनपाल, दिलीप कुमार, दीप सिंह ने 49 ग्रामीणों की आरटीपीसीआर सैंपलिंग की।

कोरोना मीटर

125446 अब तक लिए नमूने

124501 के परिणाम आए

824 के परिणामों का इंतजार

2984 अब तक कोरोना पॉजिटिव

2795 अब तक कोरोना मरीज ठीक

141 कोरोना एक्टिव मरीज

48 की अब तक मौत

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:13 corona patients found one patient succumbed