DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › महाराजगंज › शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र तो खिल उठे चेहरे
महाराजगंज

शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र तो खिल उठे चेहरे

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Fri, 23 Jul 2021 09:50 PM
शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र तो खिल उठे चेहरे

महराजगंज। निज संवाददाता

69 हजार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण में शुक्रवार को 135 नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिला। कलक्ट्रेट सभागार में भव्य आयोजन में डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया के हाथों नियुक्ति पत्र पाकर शिक्षकों की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। डीएम, विधायक ने भी इन शिक्षकों का हौंसला बढ़ाकर मेहनत से बच्चों का भविष्य संवारने की अपील की।

69 हजार शिक्षक भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग 28 जून को हुई थी। लेकिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र नहीं मिल पाया था। तीसरी काउंसिलिंग कराए प्रदेश भर के अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र का इंतजार कर रहे थे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से नियुक्ति पत्र वितरित किया। महराजगंज में कलक्टे्रट सभागार में भव्य आयोजन कर तीसरी काउंसिलिंग के 135 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया गया।

कलक्ट्रेट सभागार नए अध्यापकों से खचाखच भरा था। इस दौरान मुख्यमंत्री के नियुक्ति पत्र वितरण का लाइव भी दिखाया गया। इस मौके पर डीएम डॉ. उज्ज्वल कुमार ने कहा कि नव नियुक्त शिक्षक अपने नियुक्ति स्थल पर पूरी लगन ओर मेहनत के साथ पढ़ाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि शिक्षक भविष्य का निर्माता होता है। इसलिए इसकी जिम्मेदारी भी बड़ी है। हम सभी को यह विश्वास है कि बच्चों का भविष्य आपके योग्य हाथों में सुरक्षित है। सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने कहा कि प्रदेश सरकार रोजगार के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। नव नियुक्त शिक्षक पूरी ईमानदारी से अपना काम करें। इससे बच्चों का भविष्य सुरक्षित रहेगा। बीएसए ओमप्रकाश ने कहा कि तीन चरणों को मिलाकर जिले में 1551 अभ्यर्थियों का चयन हो चुका है। तीसरे चरण में 135 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया गया है। इनमें 28 दिव्यांग,49 महिला व 58 पुरूष अभ्यर्थी शामिल हैं। इस दौरान सभी खंड शिक्षा अधिकारी एसएस पटेल, संजय कुमार, मनीष कुमार, विजय, बालकृष्ण, धर्मेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें