DA Image
18 अक्तूबर, 2020|9:41|IST

अगली स्टोरी

महराजगंज में धरना दे रहे कांग्रेसियों को पीछे से आई गाड़ी ने मारा धक्का, हंगामा

हाथरस जाते समय राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी की खबर से महराजगंज के कांग्रेसियों में उबाल आ गया। नाराज कांग्रेसियों ने महराजगंज के सक्सेना चौराहे पर बीच सड़क में बैठकर धरना शुरू कर दिया। शासन के खिलाफ कांग्रेसी अभी नारेबाजी कर ही रहे थे कि पीछे से आई एक गाड़ी से धरने पर बैठे कुछ कांग्रेसियों को धक्का लग गया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। इसके बाद नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी कोतवाली पहुंचे और आरोपित गाड़ी चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए तहरीर दी।

गुरुवार को बड़े नेताओं की गिरफ्तारी की खबर लगते ही कांग्रेसी जिलाध्यक्ष अवनीश पाल की अगुवाई में धरने पर बैठ गए। जिलाध्यक्ष का आरोप है कि इसी दौरान एक पार्टी का नेता अपनी गाड़ी से आया और पीछे से कार्यकर्ताओं को धक्का मारते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करने लगा। आरोप लगाया कि इसके बाद भी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की बजाय कुछ कांग्रेसियों को ही पकड़कर कोतवाली ले गई। 

इससे नाराज कांग्रेसी जोरदार नारेबाजी करते हुए बीच सड़क पर बैठ गए। फिर कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कार्यकर्ता शांतिप्रिय तरीके से धरना दे रहे थे, लेकिन कांग्रेसियों को धक्का मारते हुए गाड़ी चालक आगे बढ़ने लगा। मना करने पर दलित समाज के जिला सचिव विजय अंगारा व महला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष रेनू गुप्ता के साथ खराब व्यवहार किया। जिलाध्यक्ष ने बताया कि उनके पास पूरे घटनाक्रम का वीडियो है। कोतवाली में लिखित तहरीर दे दी गई है। कार्रवाई नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

पार्टी नेता की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़क जाम कर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। उसी दौरान एक गाड़ी आगे निकलना चाह रही थी। इसको लेकर कार्यकर्ता हंगामा करने लगे। सभी को समझा कर शांत करा दिया गया है। इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
अखिलेश कुमार सिंह, कोतवाल

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:vehicle hits congressmen sitting on dharna in mahrajganj