ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजनेपाली नदी के तेज बहाव में डूबे दो लड़के, लापता, तलाश जारी

नेपाली नदी के तेज बहाव में डूबे दो लड़के, लापता, तलाश जारी

नेपाल के पहाड़ों से बाढ़ का सैलाब लेकर भारतीय सीमा में कहर मचाने वाली भौरहिया नदी में बुधवार को अपराह्न डेढ़ बजे दो लड़के डूब गए। साथियों ने दोनों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन तेज बहाव में दोनों...

नेपाली नदी के तेज बहाव में डूबे दो लड़के, लापता, तलाश जारी
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Wed, 15 Jul 2020 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के पहाड़ों से बाढ़ का सैलाब लेकर भारतीय सीमा में कहर मचाने वाली भौरहिया नदी में बुधवार को अपराह्न डेढ़ बजे दो लड़के डूब गए। साथियों ने दोनों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन तेज बहाव में दोनों युवक लापता हो गए। इसके बाद ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंची पुलिस गोताखोरों व तैराक ग्रामीणों के सहारे दोनों युवकों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया, लेकिन शाम तक दोनों का कोई पता नहीं चल सका था। नदी में डूबे युवकों को ढूंढने के लिए एनडीआरएफ की टीम से भी मदद मांगी गई है।

भौरहिया नदी में डूबे दोनों युवक जितेन्द्र पुत्र शिवनाथ (30) व मुकेश पुत्र महेश (18) ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के ग्रामसभा चटिया टोला लालपुर के रहने वाले हैं। दोनों लक्ष्मीपुर से सटे नेपाल के भुजहवा गए थे। वापस लौटते समय शार्टकट रास्ता अपनाते हुए भौरहिया नदी को पार करने लगे। इस दौरान उनके साथ कुछ और भी लोग थे। नदी पार करते समय जितेन्द्र व मुकेश का पैर तेज बहाव के चलते फिसल गया। दोनों डूबने लगे। साथियों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन बचा नहीं पाए। थोड़ी ही देर में जितेन्द्र व मुकेश नदी की धारा में डूब गए। इसके बाद साथी भाग कर गांव में पहुंचे। पूरा गांव उमड़ पड़ा। लक्ष्मीपुर खुर्द चौकी इंचार्ज नीरज राय, कांस्टेबिल अनिल कुमार व अन्य सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे। नदी में गोताखोर डुबकी लगाकर जितेन्द्र व मुकेश को ढूंढने का प्रयास करने लगे।

नदी में दो युवकों के डूबने की सूचना मिली है। सीओ समेत स्थानीय पुलिस को मौके पर भेजा गया है। गोताखोर व तैराक ग्रामीणों की मदद से दोनों युवकों को नदी में ढूंढने की कोशिश की जा रही है।
रोहित सिंह सजवान, एसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें