DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › महाराजगंज › आर्केस्ट्रा में बंधक बनाई गईं तीन नेपाली युवतियों को पुलिस ने मुक्त कराया
महाराजगंज

आर्केस्ट्रा में बंधक बनाई गईं तीन नेपाली युवतियों को पुलिस ने मुक्त कराया

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 08:01 PM
आर्केस्ट्रा में बंधक बनाई गईं तीन नेपाली युवतियों को पुलिस ने मुक्त कराया

महराजगंज। निज संवाददाता

आर्केस्ट्रा में डांस के लिए तीन नेपाली युवतियों को बंधक बनाए रखने के मामले में एसपी के निर्देश पर कोतवाली, महिला थाना, स्वाट टीम, घुघली थाना व एएचटीयू की टीम ने घुघली क्षेत्र के नदंना टोला मंगलापुर में छापेमारी की। इस कार्रवाई में मानव तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। तीन नेपाली युवतियों को मुक्त कराया गया।

पुलिस कार्यालय में बुधवार को एसपी प्रदीप गुप्ता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि नेपाल की एक युवती ने कोतवाली पुलिस को फोन कर बताया कि आर्केस्ट्रा में काम करने का हवाला देकर उनको नेपाल से बुलाया गया। तीन माह से उनको कमरे में बंधक बनाया गया है। संचालक पैसा भी नहीं दे रहा है। घर जाने भी नहीं दे रहा है। शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न कर रहा है। नेपाली युवतियों ने कोतवाली पुलिस से गुहार लगाई कि उनको आर्केस्ट्रा संचालक के चंगुल से मुक्त कराया जाए।

एएचटीयू थाना में दर्ज हुआ केस

नेपाली युवतियों की फरियाद पर एएचटीयू थाना में मानव तस्करी करने वाले गिरोह के खिलाफ धारा 370, 371, 374, 342, 504, 506, 323 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया। मानव तस्करी से जुड़ा साल का यह पहला केस एएचटीयू थाना में पंजीकृत हुआ है। एसपी के निर्देश पर एएसपी निवेश कटियार के पर्यवेक्षण में पुलिस टीम ने घुघली क्षेत्र के नदंना टोला मंगलापुर में दबिश दी। इस कार्रवाई में मानव तस्करी करने वाले गिरोह के दो आरोपित इमरान व शमसुल हक को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित नदंना टोला मंगलापुर निवासी हैं। तीनों नेपाली युवतियों को बरामद कर लिया।

तीनों युवतियों को नेपाल भेजेगी पुलिस

इस मामले में एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि मानव तस्करी की चंगुल से मुक्त कराई गई तीनों युवतियों को नेपाल भेजा जाएगा। इसके लिए उनके परिजनों से वार्ता की जा रही है। तीनों युवतियों को उनके परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। एसपी ने बताया कि मानव तस्करी रोकने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है।

पुलिस की इस टीम ने नेपाली युवतियों को मुक्त कराया

घुघली क्षेत्र के नदंना टोला मंगलापुर से आर्केस्ट्रा संचालक के चंगुल से तीन नेपाली युवतियों को मुक्त कराने वाली पुलिस टीम में कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनीष सिंह, स्वॉट टीम प्रभारी शशांक शेखर राय, घुघली एसओ अशोक कुमार, महिला थानाध्यक्ष कंचन राय, नगर चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार, कोतवाली के हेड कांस्टेबिल रमेश यादव, कांस्टेबिल राजेश यादव, अंकित यादव, महिला आरक्षी संज्ञा तिवारी, स्वॉट टीम के हेड कांस्टेबिल विद्या सागर यादव, ओमप्रकाश यादव, संजय सिंह, कांस्टेबिल विनीत, घुघली थाना के हेड कांस्टेबिल दद्दन कुमार यादव, कांस्टेबिल सौरभ चन्द्र वर्मा, महिला थाना की आरक्षी किरन मिश्रा, हेमा गौड़ आदि शामिल रहीं।

संबंधित खबरें