ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजछात्रों की जलीं चिताएं तो रो पड़ा पूरा गांव, जांच कमेटी बनी

छात्रों की जलीं चिताएं तो रो पड़ा पूरा गांव, जांच कमेटी बनी

महराजगंज, हिन्दुस्तान टीम। भिटौली थाने के पास बस व पिकअप की भिड़ंत के बाद...

छात्रों की जलीं चिताएं तो रो पड़ा पूरा गांव, जांच कमेटी बनी
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजWed, 29 Nov 2023 10:00 AM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज, हिन्दुस्तान टीम।
भिटौली थाने के पास बस व पिकअप की भिड़ंत के बाद वाहनों के पलटने से चपेट में आए बाइक पर बैठे 12वीं के दो छात्रों की सोमवार को मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम के बाद दोनों का मंगलवार को अंतिम संस्कार हुआ तो पूरा गांव रो पड़ा। वहीं, सोमवार को अवकाश के बाद भी संस्थान खुला होने व अन्य शिकायतों को लेकर शिक्षा विभाग ने दो प्रधानाचार्यों की जांच कमेटी बना दी है। मंगलवार को जांच कमेटी को लोग मौके पर जांच के लिए पहुंचे भी, लेकिन बताया जा रहा है मौके पर कोई नहीं मिला।

इस दर्दनाक हादसे में सेमरा राजा निवासी 12वीं के छात्र प्रिंस और व धर्मपुर निवासी 12वीं के छात्र दुर्गेश की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि दोनों सोमवार को एक शिक्षण संस्थान में पढ़ने के लिए निकले थे। मंगलवार को सेमरा राजा निवासी हरिलाल चौधरी ने जब अपने इकलौते पौत्र प्रिंस को मौन नाला स्थित श्मसान घाट पर मुखाग्नि दी तो पूरा गांव रो पड़ा। प्रिंस के पिता प्रद्युम्न बेटे को अच्छी शिक्षा देकर इंजीनियर बनाने का सपना लिए सऊदी अरब में काम करने गए हैं। वे बुधवार को घर पहुंचेंगे। उसके घर कोहराम मचा है। प्रिंस की मां शिवारती व बहनों प्रियंका एवं जूली बेसुध हैं। वहीं धर्मपुर निवासी दूसरे मृत छात्र दुर्गेश को धर्मपुर घाट पर मुखाग्नि देते समय उसके पिता ओमप्रकाश के पैर लड़खड़ा गए। माता रेशमी का विलाप देख हर किसी का कलेजा मुंह को आ जा रहा है। ओमप्रकाश फल बेंचकर अपने बेटे को अच्छी शिक्षा दिला रहे थे।

जिस संस्थान में बच्चों के पढ़ने की बात सामने आ रही है, उसकी जांच के लिए राजकीय विद्यालयों के दो प्रधानाचार्यों की टीम गठित कर दी गई है। टीम अभी जांच कर रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

अमरनाथ राय, डीआईओएस

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें