ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजपंचायत भवन के लिए जमीन से अवैध कब्‍जा हटाने गई टीम पर हमला, गांववालों ने हमलावरों को दौड़ाया 

पंचायत भवन के लिए जमीन से अवैध कब्‍जा हटाने गई टीम पर हमला, गांववालों ने हमलावरों को दौड़ाया 

महराजगंज के परतावल क्षेत्र के ग्राम सभा माधोपुर में पंचायत भवन निर्माण के लिए सार्वजनिक जमीन पर कब्जा हटाने एसडीएम के साथ पहुंचे राजस्व कर्मियों पर कब्जाधारकों ने हमला कर दिया। यह देख एसडीएम सकते में...

पंचायत भवन के लिए जमीन से अवैध कब्‍जा हटाने गई टीम पर हमला, गांववालों ने हमलावरों को दौड़ाया 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Wed, 19 Aug 2020 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज के परतावल क्षेत्र के ग्राम सभा माधोपुर में पंचायत भवन निर्माण के लिए सार्वजनिक जमीन पर कब्जा हटाने एसडीएम के साथ पहुंचे राजस्व कर्मियों पर कब्जाधारकों ने हमला कर दिया। यह देख एसडीएम सकते में आ गए। पुलिस बल की कम संख्या देख राजस्व टीम बेबस नजर आ रही थी। लेखपालों को बचाने के लिए एसडीएम को ग्रामीणों से मदद मांगनी पड़ी। इसके बाद ग्रामीणों ने भी लाठी-डंडा लेकर कब्जा करने वालों को दौड़ा लिया। इसके बाद राजस्व टीम के लोग बचाए गए। सूचना पर पहुंची श्यामदेउरवा पुलिस ने मामले को संभाला।

ग्राम पंचायत माधोपुर में ग्राम समाज की 41.5 डिस्मिल जमीन पर अवैध कब्जा कर उसमें निर्माण किया गया था। ग्राम प्रधान ने पंचायत भवन बनाने के लिए कब्जाधारियों से पंचायत भवन बनने में कम पड़ रही जमीन को मांगा, लेकिन कब्जा करने वालों ने लेखपाल-कानूनगो की बात भी नहीं मानी। बुधवार को दोपहर एसडीएम आरबी सिंह मौके पर राजस्व टीम के साथ पहुंचे। कब्जा धारियों से पंचायत भवन छोड़ने की बात कही, लेकिन लोग नहीं माने। हल्का लेखपाल रुद्र और लेखपाल संतोष पर हमला बोल दिया। एसडीएम के साथ ज्यादा पुलिस बल नहीं था।

इस वजह से एसडीएम ने कुछ ग्रामीणों से सहायता मांगी। इस पर ग्रामीण सुरेश शुक्ला, आशुतोष शुक्ला, वकील, नार्मल सहित आधा दर्जन लोग एसडीएम के साथ पहुंची टीम की मदद करने सामने आये लेकिन इन लोगों को भी कब्जा करने वालों ने लाठी-डंडों से पीट दिया। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भी कब्जाधारकों को दौड़ा लिया और एसडीएम की मौजूदगी में अवैध निर्माण को गिराकर जमीन खाली करा दी गई।

हमले में ग्रामीण भी हुए घायल
राजस्व टीम की मदद में पहुंचे ग्रामीणों पर भी आरोपितों ने हमला कर दिया। इसमें नार्मल सिंह, सुरेश शुक्ला, वकील सिंह, आशुतोष शुक्ला का सिर फटा है। वहीं लेखपाल रुद्र, लेखपाल संतोष, अभिनीत श्रीवास्तव, जयराम, मदन गोपाल को चोटें लगी हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम, कार्रवाई शुरू
राजस्व टीम पर हमले की सूचना के बाद एसओ विजय राज सिंह, एसआई रामचरन, एसआई जे पी, दीवान रमेश यादव, दीवान सुरेन्द्र वर्मा, विवेकानंद, राहुल यादव, सुनिल कुमार मौके पर पहुंचे। दर्जन भर आरोपितों को हिरासत में ले लिया।

ग्राम सभा की जमीन पर कुछ ग्रामीण कब्जा किए थे। कब्जा हटवाने पहुंची टीम पर कब्जा करने वालों ने हमला बोल दिया। पुलिस ने दर्जन भर लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।
आरबी सिंह, एसडीएम सदर

सरकारी जमीन पर गांव के कुछ लोगों ने कब्जा किया था। राजस्व टीम कब्जा हटाने के लिए पहुंची तो कब्जाधारियो ने हमला कर दिया। राजस्व टीम द्वारा तहरीर मिलने पर हिरासत में लिए दर्जन भर लोगों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।
विजयराज सिंह, एसओ-श्यामदेउरवा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें