ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजराहत : निजी कोविड हास्पिटल कोरोना संक्रमितों से मुक्त

राहत : निजी कोविड हास्पिटल कोरोना संक्रमितों से मुक्त

महराजगंज। निज संवाददाता कोरोना आपदा के बीच एक राहत भरी खबर है। कोरोना संक्रमण...

राहत : निजी कोविड हास्पिटल कोरोना संक्रमितों से मुक्त
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजSun, 06 Jun 2021 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज। निज संवाददाता

कोरोना आपदा के बीच एक राहत भरी खबर है। कोरोना संक्रमण में तेजी से गिरावट आई है। गंभीर मरीजों की संख्या भी तेजी से गिर रही है। जिले के दो कोविड हास्पिटलों में एक निजी क्षेत्र का हास्पिटल कोरोना संक्रमितों से मुक्त हो गया है। यहां एक भी संक्रमित भर्ती नहीं है। जबकि दूसरे कोविड हास्पिटल में सिर्फ 13 संक्रमित भर्ती हैं। सभी की हालत सामान्य बताई जा रही है।

जिले में कोरोना से गंभीर हुए संक्रमितों को भर्ती करने के लिए 100-100 बेड को जिला महिला और केएमसी डिजिटल कोविड एल-टू हास्पिटल संचालित हैं। दोनों कोविड हास्पिटलों में 20-20 बेड का आईसीयू है। ये बेड सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप लाइन से जुड़े हैं। करीब 25 दिन पहले दोनों हास्पिटल संक्रमितों से भरे पड़े थे। लेकिन जागरूकता व वैक्सीनेशन के साथ ही लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में काफी कमी आई है। हालत ये हो गई कि संक्रमितों से भरा पड़ने वाले ये हास्पिटल खाली होने के करीब पहुंच गए हैं, जो राहत भरी है। केएमसी डिजिटल कोविड हास्पिटल में एक भी संक्रमित भर्ती नहीं है। जबिक जिला महिला कोविड एल-टू हास्पिटल में 13 संक्रमित भर्ती हैं। सभी संक्रमितों का स्वास्थ्य सामान्य है। सब कुछ ठीक रहा तो दो दिन में इन संक्रमितों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के काफी तेजी से कमी आई है। इसका मुख्य कारण लॉकडाउन के साथ वैक्सीनेशन और जागरूकता है। केएमसी डिजिटल कोविड हास्पिटल में एक भी संक्रमित भर्ती नहीं है। दूसरे कोविड हास्पिटल में 13 संक्रमित भर्ती हैं। उनकी हालत सामान्य होने पर डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

डॉ. एके श्रीवास्तव, सीएमओ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें