ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजराहत: गोवा से आए युवक में नहीं मिले कोरोना के लक्षण

राहत: गोवा से आए युवक में नहीं मिले कोरोना के लक्षण

महराजगंज के श्यामदेउरवा क्षेत्र के बैजौली में गोवा से लौटे जिस बीमार युवक को लेकर अफरा-तफरी मची थी, उसकी जांच रिपोर्ट सामान्य निकली। उसमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला। गोरखपुर के एक निजी अस्पताल...

राहत: गोवा से आए युवक में नहीं मिले कोरोना के लक्षण
हिन्‍दुस्‍तान टीम,महराजगंज Fri, 13 Mar 2020 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज के श्यामदेउरवा क्षेत्र के बैजौली में गोवा से लौटे जिस बीमार युवक को लेकर अफरा-तफरी मची थी, उसकी जांच रिपोर्ट सामान्य निकली। उसमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला। गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में जांच-इलाज कराकर वह घर लौट आया है।

बैजौली का यह युवक बीते 6 मार्च को गोवा से गांव लौटा था। वह बीमार था और स्थानीय डाक्टरों से इलाज करा रहा था। इसी बीच उसके मुंह से खून निकला तो उसको लेकर अफवाहों का बाजार गरम हो गया। यहां तक कि निजी डाक्टरों ने भी इलाज करने से हाथ खड़ा कर दिया। परिजन उसे लेकर गोरखपुर गए तो सूचना पाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परतावल की टीम उसके गांव पहुंच गई। लेकिन वह नहीं मिला तो पूछताछ कर टीम वापस लौट गई। 

युवक एक परिजन का कहना है कि गोरखपुर में एक निजी अस्पताल के डाक्टर ने उसमें कोरोना का कोई लक्षण न होने की बात कही है। बताया कि गोवा में उसका किसी से झगड़ा हो गया था और इसी दौरान सिर में चोट लग गई थी। उसके दिमाग की  नस फट गई है और इसी कारण उसे खून की उल्टी हुई थी। युवक के भाई ने भी जांच सामान्य होने की तस्दीक की।

गुरुवार को टीम के साथ युवक के घर गया था, लेकिन परिजन उसे लेकर गोरखपुर चले गए थे। अब वे लोग इलाज कराकर वापस आ गए हैं। उसमें कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला है।
डा. राकेश कुमार, सीएचसी अधीक्षक-परतावल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें