ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजमहराजगंज: आबादी के बगल मेें ईंट भट्ठा निर्माण को लेकर गांववाले भड़के, महिलाओं और बच्चों ने जाम लगाया

महराजगंज: आबादी के बगल मेें ईंट भट्ठा निर्माण को लेकर गांववाले भड़के, महिलाओं और बच्चों ने जाम लगाया

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज के पनियरा क्षेत्र के नेवास पोखर गांव के ललकारपुर टोला के समीप ईंट भट्ठा का निर्माण कराने को लेकर बुधवार को ग्रामीण आक्रोशित हो गए। निर्माणाधीन निर्माण में तोड़फोड़...

महराजगंज: आबादी के बगल मेें ईंट भट्ठा निर्माण को लेकर गांववाले भड़के, महिलाओं और बच्चों ने जाम लगाया
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Wed, 02 Dec 2020 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश के महराजगंज के पनियरा क्षेत्र के नेवास पोखर गांव के ललकारपुर टोला के समीप ईंट भट्ठा का निर्माण कराने को लेकर बुधवार को ग्रामीण आक्रोशित हो गए। निर्माणाधीन निर्माण में तोड़फोड़ की। 

सूचना पर मौके पहुंची पुलिस कुछ ग्रामीणों को पकड़कर थाने ले गई। इससे नाराज ग्रामीणों ने रेंज कार्यालय के सामने बीएमसीटी मार्ग को जाम कर दिया। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम समाप्त कराया। सीओ ने मौका मुआयना किया। ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के समीप ईंट भट्ठा के निर्माण से प्रदूषण फैलेगा। वहीं पुलिस का कहना है कि ग्रामीण किसी सक्षम अधिकारी से निर्माण रोकने का आदेश लेकर आएं। काम बंद करा दिया जाएगा, लेकिन कानून को हाथ में लेकर हंगामा की कोशिश करने पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ईंट-भट्ठा गांव व जंगल से सटे बनाया जा रहा है। यह नियम विरुद्ध है। इससे गांव का वातावरण प्रदूषित होगा। भट्ठा निर्माण के अलावा कोई कार्य करे। कोई विरोध नहीं करेगा। लेकिन भट्ठा मालिक गांव किनारे जबरदस्ती निर्माण करा रहे हैं ।

ग्रामीणों ने तोड़ा निर्माण, महिलाओं को थाने उठा ले गई पुलिस
नेवासपोखर गांव में भट्ठा मामला काफी दिनों विवादित है। जब भी निर्माण होता है तो विरोध प्रदर्शन शुरू हो जाता है। गांव की महिलाएं मौके पर पहुंच निर्माण तोड़ देती हैं। बुधवार को फिर भट्ठे का निर्माण शुरू हुआ तो ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। मौके पर पहुंच निर्माण को तोड़ दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची। कुछ महिलाओं को थाने उठा ले गई। इससे आक्रोश और बढ़ गया। मामला इस कदर बढ़ गया कि गांव की महिलाएं बच्चों संग रेंज चौराहे को पूरी तरह से जाम कर दिया। हालांकि पुलिस ने 15 मिनट के भीतर ही जाम समाप्त करा दिया।

कानून के साथ कोई भी खिलवाड़ करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त करा दिया गया है। किसी को कोई विरोध है तो भट्ठा निर्माण कार्य रोकने का आदेश लेकर आएं।
सुनील कुमार राय, एसओ, पनियरा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें