ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजब्लाक दिवस की तैयारियां शुरू, पहले व तीसरे बुधवार को होगा आयोजन

ब्लाक दिवस की तैयारियां शुरू, पहले व तीसरे बुधवार को होगा आयोजन

महराजगंज, निज संवाददाता गांव के लोगों को अधिकांश समस्याओं का समाधान उनके ब्लाक...

ब्लाक दिवस की तैयारियां शुरू, पहले व तीसरे बुधवार को होगा आयोजन
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजMon, 15 Aug 2022 02:40 AM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज, निज संवाददाता

गांव के लोगों को अधिकांश समस्याओं का समाधान उनके ब्लाक पर ही हो जाएगा। इसके लिए माह के पहले और तीसरे बुधवार को ब्लाक दिवस आयोजित होगा। इसे लेकर तैयारी तेज कर दी गई है।

गांव के लोगों को हर समस्या के समाधान के लिए तहसील व जिला मुख्यालय पर जाना पड़ रहा है। इससे उनका समय के साथ आर्थिक नुकसान हो रहा है। इससे निजात दिलाने के लिए शासन ने ब्लाक पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। माह के पहले और तीसरे बुधवार को ब्लाक दिवस आयोजित होगा। ब्लाक दिवस में बीडीओ, संयुक्त खंड विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी सहित ब्लाक के सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहेंगे। दिवस में आने वाले शिकायत/समस्याओं और निस्तारित किए गए समस्याओं को जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएंगे। शासन का निर्देश मिलते ही जिला प्रशासन ने ब्लाक दिवस आयोजित करने की तैयारी तेज कर दी है।

बीडीओ होंगे दिवस के नोडल अधिकारी

ब्लाक दिवस के नोडल संबंधित ब्लाक के बीडीओ होंगे। नोडल अधिकारी बीडीओ के देखरेख में ब्लाक दिवस आयोजित होगा। दिवस में आए सभी समस्याओं पर विचार कर निस्तारण करेंगे। जिन समस्या का निस्तारण नहीं होगा, उसे संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत कराएंगे।

दिवस में दस से अपराह्न दो बजे तक लिया जाएगा आवेदन

ब्लाक दिवस पूर्वाह्न दस से अपराह्न दो बजे तक चलेगा। इस समय में ग्रामीण अपनी समस्या/आवेदन कर सकते हैं। दिवस में आए सभी समस्याओं पर विचार किया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें