ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजपराली जलाने से मना करने पर प्रधान को पीटा

पराली जलाने से मना करने पर प्रधान को पीटा

महराजगंज, हिन्दुस्तान टीम, गांवों के सीवान में पराली जलाने से रोकने की हर...

पराली जलाने से मना करने पर प्रधान को पीटा
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजWed, 29 Nov 2023 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

महराजगंज, हिन्दुस्तान टीम,
गांवों के सीवान में पराली जलाने से रोकने की हर संभव कोशिश हो रही है। इसी बीच चौक थाना क्षेत्र के पड़री खुर्द के प्रधान द्वारा पराली जला रहे लोगों को मना करना भारी पड़ गया। पराली जला रहे लोगों ने प्रधान के साथ मारपीट की। इससे आक्रोशित प्रधान संघ के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष अनिल जोशी की अगुवाई में चौक एसओ से मिलकर कार्रवाई की मांग की है।

चौक थाना क्षेत्र के पड़री खुर्द के ग्राम प्रधान उदयभान ने चौक एसओ को दी गई तहरीर में लिखा है कि एसडीएम व बीडीओ के आदेश के अनुपालन में वे गांव के सीवान में पराली जलाने से रोकने पहुंचे। पिपरा सोनौली के चार लोग पराली जला रहे थे। जब उन्होंने पराली जलाने वालों को इससे मना किया तो वे जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। बताया कि मारपीट करने वालों में एक फोर्स का जवान भी शामिल है। पीड़ित प्रधान के साथ जिलाध्यक्ष अनिल जोशी, ब्लाक अध्यक्ष रघुनाथ पटेल, करुणेश वर्मा, सुरेंद्र भारती, नागेंद्र कुमार, दिनेश यादव और सुदर्शन यादव आदि लोग उपस्थित रहे। इस संबंध में एसओ प्रशांत कुमार पाठक ने बताया कि प्रधान की ओर से शिकायती पत्र मिला है। इस मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

कैसे रोकेंगे पराली जलाना?

प्रधानों का कहना रहा कि पराली जलाने से रोकने पर जब मारपीट होगी, तो वे पराली जलने से कैसे रोक पाएंगे? इस मामले में प्रधानों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की ताकि प्रधानों का सम्मान बचा रहे और प्रशासनिक आदेशों का पालन करते हुए पराली जलने से रोका जा सके।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें