DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › महाराजगंज › राशन का गेहूं बेचने की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने पकड़ा
महाराजगंज

राशन का गेहूं बेचने की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने पकड़ा

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 10:10 PM
राशन का गेहूं बेचने की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने पकड़ा

बहुआर/निचलौल (महराजगंज)। हिन्दुस्तान संवाद

निचलौल क्षेत्र के बैठवलिया स्थित क्रय केन्द्र पर मंगलवार को एक ट्रैक्टर ट्रॉली पर 66 बोरियों में कोटे का गेहूं बेंचने के लिए लाने का मामला सामने आया। इस गेहूं को राशन का गेहूं होने के शक पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना एसडीएम रामसजीवन मौर्य को दी। एसडीएम के निर्देश पर बहुआर चौकी इंचार्ज बृजेश सिंह ने गेहूं लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में लेकर पुलिस चौकी में बन्द कर दिया है। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने कोटेदार के राशन उठान व वितरण सम्बंधित अभिलेखों की जांच के लिए पूर्ति निरीक्षक निचलौल को निर्देश दिया है।

एसडीएम को एक ग्रामीण ने सूचना दी कि राशन का गेहूं कोटेदार सरकारी क्रय केन्द्र बैठवलिया पर बेंचने ले जा रहा है। सूचना पर एसडीएम ने बहुआर चौकी इंचार्ज बृजेश सिंह को ट्रैक्टर ट्रॉली कब्जे में लेने का निर्देश दिया। बहुआर चौकी इंचार्ज ने क्रय केंद्र पर पहुंचकर गेहूं लदी ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ लिया और चौकी पर ले आए। बहुआर चौकी पर पहुंचे एसडीएम और पूर्ति निरीक्षक अभय लाल तथा वीरेंद्र गुप्ता ने ट्रॉली से सभी 66 बोरी गेहूं को नीचे उतरवाया। सभी बोरे बांधे गए थे। इसमें कोई बोरा राशन का नहीं मिला। एसडीएम ने दोनों पूर्ति निरीक्षक को कोटेदार के स्टॉक रजिस्टर व वितरण का अभिलेखीय मिलान कर इसकी रिपोर्ट मांगी है।

झुलनीपुर के कोटेदार द्वारा राशन का गेंहू क्रय केंद्र पर बेचने की शिकायत मिली थी। इस मामले में गेहूं को पुलिस चौकी पर रखवाया गया है। ट्रॉली पर लदी 66 बोरी गेहूं की सभी बोरियां पुरानी हैं और इसका मुंह बांधा गया है। इसकी जांच के लिए पूर्ति निरीक्षकों की टीम लगाई गयी है। कोटेदार के स्टॉक व वितरण का अभिलेखीय मिलान कराया जा रहा है। जांच में गलत पाये जाने पर सम्बंधित कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

रामसजीवन मौर्य, एसडीएम-निचलौल

संबंधित खबरें