Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश महाराजगंजपुलिस ने मॉकड्रिल कर सुरक्षा का अहसास कराया

पुलिस ने मॉकड्रिल कर सुरक्षा का अहसास कराया

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 05:02 PM
हिन्दुस्तान टीम, महराजगंज
 नौतनवा कस्बे के अस्पताल तिराहे पर रविवार को अचानक मारपीट जैसी...
1/ 2हिन्दुस्तान टीम, महराजगंज नौतनवा कस्बे के अस्पताल तिराहे पर रविवार को अचानक मारपीट जैसी...
हिन्दुस्तान टीम, महराजगंज
 नौतनवा कस्बे के अस्पताल तिराहे पर रविवार को अचानक मारपीट जैसी...
2/ 2हिन्दुस्तान टीम, महराजगंज नौतनवा कस्बे के अस्पताल तिराहे पर रविवार को अचानक मारपीट जैसी...

हिन्दुस्तान टीम, महराजगंज

नौतनवा कस्बे के अस्पताल तिराहे पर रविवार को अचानक मारपीट जैसी स्थिति और पहुंची पुलिस के बीच टकराव जैसा माहौल देख आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच भारी संख्या में पहुंची पुलिस फोर्स ने दंगाइयों को नियंत्रण किया और पुलिस गाड़ी में बिठाकर चलता बने। कुछ देर बाद लोगों को समझ आया कि यह पुलिस का रिहर्सल चल रहा था। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

नौतनवा सर्किल की पुलिस ने रविवार को कस्बे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूर्वाभ्यास किया और नागरिकों को सुरक्षा का अहसास भी कराया। रिहर्सल के दौरान कस्बे के अस्पताल चौराहे पर अचानक पुलिस की भागदौड़ देख आसपास के लोग भयभीत हो उठे कि अचानक कस्बे में क्या हो गया? लेकिन कुछ ही देर बाद लोगों को पता चला कि यह तो पुलिस का रिहर्सल चल रहा है। कस्बे में लगभग एक दर्जन जगहों पर बीट बनाए गए थे, जहां तीन से चार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। मॉकड्रिल के दौरान जिस क्षेत्र में घटना घटी, उस क्षेत्र के आसपास मौजूद बीट पर तैनात पुलिसकर्मियों को किस तरह बैकअप के लिए पहुंचना है? इस पर विशेष ध्यान दिया गया।

एसओ राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मॉकड्रिल के जरिए सुरक्षा व्यवस्था को परखा गया। उन्होंने बताया कि कस्बे के गांधी चौक, जय हिंद चौराहा, अस्पताल तिराहा, घंटाघर चौक, स्टेशन चौराहा, पुराना नौतनवा चौराहा, हनुमान चौक एवं जायसवाल मोहल्ला सहित करीब एक दर्जन बीट पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। रिहर्सल के दौरान प्रभारी निरीक्षक नौतनवा राजेश कुमार पांडेय, थानाध्यक्ष परसामलिक गोरखनाथ सरोज, थानाध्यक्ष बरगदवा अजीत कुमार, चौकी प्रभारी नौतनवां दुर्गेश कुमार सिंह, चौकी प्रभारी सोनौली स्वतंत्र कुमार सिंह आदि पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

epaper

संबंधित खबरें