ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजनाली में छोटा सरिया लगाने पर लोगों ने काम रोका

नाली में छोटा सरिया लगाने पर लोगों ने काम रोका

फरेंदा-महराजगंज एनएच 730 में सड़क निर्माण के साथ नाली निर्माण में गड़बड़ी पर लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है। शनिवार को महराजगंज शहर में एचडीएफसी बैंक के पास पानी में नाली का दिवाल बनाने व उसमें सरिया बहुत...

नाली में छोटा सरिया लगाने पर लोगों ने काम रोका
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजSat, 08 Aug 2020 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

फरेंदा-महराजगंज एनएच 730 में सड़क निर्माण के साथ नाली निर्माण में गड़बड़ी पर लोगों का गुस्सा बढ़ रहा है। शनिवार को महराजगंज शहर में एचडीएफसी बैंक के पास पानी में नाली का दिवाल बनाने व उसमें सरिया बहुत छोटा लगाने पर दुकानदारों ने काम को रोक दिया। कहा कि चार फीट कीदिवाल में दो फीट का सरिया लगाने से नाली गिर जाएगी। मानक व गुणवत्ता में काम कराने पर ही काम होने दिया जाएगा। फरेंदा-महराजगंज एनएच 730 में सड़क निर्माण व नाली निर्माण अंतिम दौर में है। कुछ महीनों से महराजगंज शहर में सड़क निर्माण व सड़क के दोनों किनारों पर नाली का निर्माण कराया जा रहा है। लेकिन इसमें शुरू से ही मानक व गुणवत्ता पर सवाल उठते रहे हैं। इसमें कुछ जगहों पर नाली निर्माण हो गया। उस पर स्लैब ढाला जा रहा है। वहीं कुछ जगहों पर अभी नाली बन रही है। इधर बारिश के बाद नाली के खुदे स्थान में पानी भर गया है। लेकिन उसमें से पानी निकाले बिना ही गिट्टी, सीमेंट से दिवाल खड़ी की जा रही है। दिवाल में छड़ का साइज भी छोटा इस्तेमाल करने का मामला आ रहा है। शनिवार को एचडीएफसी बैंक के पास नाली का निर्माण हो रहा था। तभी वहां कुछ दुकानदार व अन्य लोग पहुंच गए और काम को रोक दिया। कहा कि पानी में गिट्टी सीमेंट से दिवाल खड़ा करने व दिवाल की ऊंचाई से आधी ऊंचाई पर सरिया लगाने से कुछ दिनों में ही नाली ध्वस्त हो जाएगा। यह तो धन की बर्बादी के साथ जनता के जान के साथ खिलवाड़ है। इसके पहले भी सरिया कम लगाने पर काम को रोका गया था। लेकिन अभी सुधार नहीं हो रहा है। गुणवत्ताहीन काम नहीं होने दिया जाएगा। गुणवत्ता व मानक में आकर ही काम कराएं। इसके बाद कर्मचारियों ने काम को रोक दिया। इस दौरान अनिल गुप्ता व आसपास के दुकानदार मौजूद रहे।

------------------

नाली के ऊंचाई के आधा ऊंचाई पर सरिया डालकर दिवाल का बनाना गलत है। इससे तो बाद में नाली गिर जाएगी। यदि ऐसा हुआ है तो उसे तोड़वाकर मानक के हिसाब से काम कराया जाएगा।

मणिकांत अग्रवाल, एक्सईएन एनएच

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें