ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजकोरोना वायरस को लेकर नेपाली नागरिकों की भी शुरू हुई जांच

कोरोना वायरस को लेकर नेपाली नागरिकों की भी शुरू हुई जांच

कोरोना वायरस को लेकर बार्डर पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। शुक्रवार से नेपाली नागरिकों की भी जांच शुरू कर दी गई। डाक्टरों की टीम ने शाम छह बजे तक 35 नेपाली सहित 142 विदेशी यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच...

कोरोना वायरस को लेकर नेपाली नागरिकों की भी शुरू हुई जांच
हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजFri, 07 Feb 2020 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस को लेकर बार्डर पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। शुक्रवार से नेपाली नागरिकों की भी जांच शुरू कर दी गई। डाक्टरों की टीम ने शाम छह बजे तक 35 नेपाली सहित 142 विदेशी यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की।

स्वास्थ्य विभाग ने सोनौली हेल्थ हेल्प डेस्क पर तैनात स्वास्थ्य टीम को नेपाल से आने वाले हर व्यक्ति का स्वास्थ्य जांच करने का निर्देश जारी कर दिया। ऐसे में बार्डर पर नेपाली व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच शुरू हो गई। हेल्थ हेल्प डेस्क पर तैनात डॉ. शिवम यादव, डॉ. पारसनाथ, डा. प्रिन्स श्रीवास्तव के साथ फार्मासिस्ट प्रेम शंकर सिंह ने थाईलैंड, म्यांमार, ताइवान, वियतनाम और नेपाल के 142 यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच की। इनमें 35 नेपाली शामिल हैं। इस संबंध में कोरोना वायरस के नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ. आईए अंसारी ने बताया कि चीन से नेपाल सटे होने के चलते वहां के व्यक्तियों का स्वास्थ्य जांच अनिवार्य कर दिया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से बार्डर से भारत में प्रवेश करने वाले हर महिला-पुरूष की जांच करने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें