DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  महाराजगंज  ›  ऑक्सीजन प्लांट लगाने में नगर पालिका महराजगंज सबसे आगे
महाराजगंज

ऑक्सीजन प्लांट लगाने में नगर पालिका महराजगंज सबसे आगे

हिन्दुस्तान टीम,महाराजगंजPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 09:20 PM
ऑक्सीजन प्लांट लगाने में नगर पालिका महराजगंज सबसे आगे

महराजगंज। निज संवाददाता

नगर पालिका परिषद महराजगंज कोरोना संक्रमितों की जिंदगी बचाने में आड़े आ रही ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए तेजी से पहल की है। अस्पताल प्रशासन को धन जारी कर ऑक्सीजन प्लांट मशीन उपलब्ध करा दिया है। अस्पताल प्रशासन प्लांट शुरू करने के लिए मशीन शिफ्ट करने की तैयारी में जुट गया है। सब कुछ ठीक रहा तो जुलाई के पहले सप्ताह में प्लांट शुरू हो जाएगा।

जिले में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमितों की जिंदगी बचाने के लिए छह ऑक्सीजन प्लांट संचालित होना है। हर विधानसभा में एक ऑक्सीजन प्लांट लगना है। लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से तड़प रहे संक्रमितों और उनके तीमारदारों की दुर्दशा देख नगर पालिका अध्यक्ष कृष्णगोपाल जायसवाल ने काफी तत्परता दिखाई। ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए जिला अस्पताल प्रशासन को धन जारी कर दिया। अध्यक्ष की तरह अस्पताल प्रशासन ने भी प्लांट संचालित कराने में देरी नहीं की। धन मिलते ही ऑक्सीजन प्लांट मशीन की डिमांड कर दी। इसका असर रहा कि बुधवार को लाखों की मशीन अस्पताल प्रशासन को उपलब्ध हो गई।

सीएमएस आवास के सामने बनेगा ऑक्सीजन प्लांट

जिला अस्पताल परिसर में सीएमएस और डॉक्टर का आवास है। आवास के सामने और अस्पताल के बीच में जमीन खाली है। इसी के सटे जिला महिला कोविड एल-टू हास्पिटल है। अस्पताल प्रशासन ने सुरक्षा और सहूलियत को देखते हुए खाली जमीन में ऑक्सीन प्लांट लगाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को जमीन में उगी झाड़ियों की सफाई कार्य शुरू कर दिया। सब कुछ ठीक रहा तो जून में ही ऑक्सीजन प्लांट मशीन शिफ्टिंग कार्य चालू कर दिया जाएगा।

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी ने सभी लोगों को झकझोर दिया। हास्पिटल में संक्रमित और बाहर तीमारदार परेशान थे। ऐसी स्थिति की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए ऑक्सीजन प्लांट शुरू करना जरूरी हो गया है। प्लांट लगाने के लिए अस्पताल प्रशासन को धन जारी कर दिया। धन मिलते ही अस्पताल प्रशासन ने मशीन मंगाने के साथ ही उसे शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

कृष्णगोपाल जायसवाल, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद महराजगंज

संबंधित खबरें