ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश महाराजगंजलॉकडाउन में पलायन कर लोगों के महराजगंज आने का सिलसिला जारी 

लॉकडाउन में पलायन कर लोगों के महराजगंज आने का सिलसिला जारी 

लॉकडाउन के सातवें दिन भी दिल्ली से पलायन कर आने वाले मजदूरों का सिलसिला जारी रहा। गोरखपुर उतरने के बाद वहां से रोडवेज बस से महराजगंज पहुंचे। बस स्टेशन पर उतरने के बाद अधिकांश लोग घर जाने से पहले जिला...

लॉकडाउन में पलायन कर लोगों के महराजगंज आने का सिलसिला जारी 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,महराजगंज Tue, 31 Mar 2020 03:26 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के सातवें दिन भी दिल्ली से पलायन कर आने वाले मजदूरों का सिलसिला जारी रहा। गोरखपुर उतरने के बाद वहां से रोडवेज बस से महराजगंज पहुंचे। बस स्टेशन पर उतरने के बाद अधिकांश लोग घर जाने से पहले जिला अस्पताल पहुंचे। वहां स्क्रीनिंग के बाद अपने गांवों को रवाना हुए। वहां ग्राम प्रधान और ग्राम सचिव की निगरानी में अगले 14 दिन उन्‍हें क्‍वारंटीन में रखा जाना है। 

अब ज्‍यादातर लोगों को इसमें कोई दिक्‍कत नहीं है। बागापार के दिनेश ने कहा कि जिले में आ गए हैं। अब कोई दिक्कत नहीं है। प्रशासन और ग्राम प्रधान जितने दिन कहेंगे उतने दिन आइसोलेशन वार्ड में रह लूंगा। कोई तकलीफ नहीं होगी। वैसे बाहर से आने वाले इन लोगों की चहल-पहल के अलावा महराजगंज के अंदरुनी हिस्‍सों में सड़कों पर मंगलवार को सन्‍नाटा रहा। सुबह की छूट में सोशल डिस्‍टेंसिंग भूल गए लोग उसके बाद पूरी तरह अनुशासन में नजर आए। 

घर से केवल वही लोग निकले जिनके नितांत जरूरी काम थे लेकिन वे जल्‍द से जल्‍द काम खत्‍म कर घर लौट जाने की जल्‍दी में भी दिखे। जिला मुख्यालय पर केवल अस्पताल और बैंक के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कुछ लोग नज़र आए। सड़कों पर सन्नाटा रहा। इस बीच नगर पुलिस चौकी के सामने कुछ पुलिसकर्मियों ने बेहद जरूरी काम से निकले लोगों को भी समझाने की कोशिश कि जितना हो सके घरों में ही रहें। पुलिसवाले बता रहे थे कि लॉकडाउन इसलिए हुआ है कि लोग घरों से बाहर ना निकलें। जिससे कोरोना का फैलाव ना होने पाए। लोग सलाह मान भी रहे थे। अपनी मजबूरी का वजह बता अस्पताल या बैंक जा रहे थे। 

महराजगंज के कालेज रोड पर भी सातवें दिन भी मेडिकल को छोड़ एक भी दुकान नहीं खुली। सड़क के किनारे बने घरों में लोग बाहर निकलने से पूरी तरह परहेज करते दिख रहे हैं। शाम के वक्त छत पर ही चहलकदमी देखने को मिल ही है। डीएम डॉ उज्ज्वल कुमार व एसपी रोहित सिंह सजवान ने फरेंदा, कोल्हुई, पुरन्दरपुर, नौतनवा व सोनौली में लॉकडाउन का जायजा लिया। पुलिस कर्मियों को ताकीद किया कि बेवजह किसी को घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाए। साथ ही इस बात पर भी विशेष ध्यान देना है कि जरूरत के सामानों की कालाबजारी ना होने पाए। सभी आवश्यक सामान निर्धारित दर पर ही बिक्री किया जाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें